जहां कभी गूंजती थी गोलियों की आवाज, आज वहां बज रहा डीएम की गाड़ी का सायरन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2401922

जहां कभी गूंजती थी गोलियों की आवाज, आज वहां बज रहा डीएम की गाड़ी का सायरन

Jamui News: डीएम राकेश कुमार ने अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र चोरमारा का दौरा किया. इस इलाके में कभी गोलियों की तड़तड़ाहट गूंजती थी. अब डीएम के काफिले का सायरन बज रहा है. इस दौरान डीएम ने स्थानीय लोगों की समस्या को सुना और निपटारे के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया.

डीएम नक्सल प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया

Jamui: जमुई जिला देश के मानचित्र में अभी भी अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शामिल है. नक्सलवाद का दंश यह जिला लगभग दशकों से झेल रहा है, लेकिन इससे दीगर अब जमुई जिला नक्सलवाद को पीछे छोड़ रहा है. अब इन सभी इलाकों में सुरक्षाबलों के आलावे सरकार के लोग और सरकार की कल्याणकारी योजनाएं भी पहुंच रही है. 

दरअसल, साल 2004 में इसी इलाके के भीमबांध क्षेत्र अंतर्गत लैंडमाइंस लगाकर मुंगेर एसपी केसी सुरंदर को उड़ा दिया गया था. जिसके बाद कई सालों तक इस इलाके में कोई भी अधिकारी नहीं गए. लेकिन अब स्थिति कुछ और है लोग जागरूक हुए है और इसी इलाके के कई दुर्दांत नक्सलियों ने सरेंडर भी कर दिया है. जिसके कारण अब इस इलाके की सूरत बदलनी शुरू हो गईं है. 

सुरक्षाबलों और जिला प्रशासन की तरफ से कैंप लगाकर यहां के लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. जमुई के चर्चित डीएम साहब भी आज इस इलाके में अपनी टीम के साथ पहुंचे. वहां के ग्रामीणों से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में पूछा. लोगों की शिकायतों को सुना और साथ में चल रहे अधिकारियों को सभी तथ्यों को नोट करने का निर्देश देते रहे.

डीएम राकेश कुमार ने बताया कि कई दिनों से जाने की प्लानिंग थी आज छुट्टी का दिन था, इसलिए चले गए. वहां लोगों से मिलकर उनकी परेशानियों को जाना. साथ ही उनके साथ सीधा संवाद करने से उनकी समस्याओं को नजदीक से जानने का अवसर मिला है. इसी को लेकर आगामी 31 अगस्त को चोरमारा में कैंप आयोजित की जायेगी. जिसमें सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:Jehanabad News: साले ने वापस मांगे तिलक के पैसे, तो जीजा ने पीट-पीटकर मार डाला

बता दें कि जमुई डीएम राकेश कुमार के काम करने के तरीकों से हमेशा वह चर्चा में बने रहते हैं. कभी जमुई जिले के चकाई प्रखंड के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बरमोरिया तो कभी खैरा थाना क्षेत्र के हरनी खलारी और आज बरहट थाना क्षेत्र के चोरमारा जैसे अति सुदूरवर्ती क्षेत्र में जाकर जनता की समस्याओं से रूबरू हुए.

रिपोर्ट:अभिषेक निरला

यह भी पढ़ें:Earthquake: बिहार-झारखंड में भूकंप के तेज झटके, भागलपुर से लेकर गोड्डा तक सहम गए लोग

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news