Bihar News: जमुई पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 लाख का इनामी अपराधी गिरफ्तार, सालों से था फरार
Advertisement

Bihar News: जमुई पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 लाख का इनामी अपराधी गिरफ्तार, सालों से था फरार

Bihar News: जमुई पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने सालों से फरार 2 लाख के इनामी अपराधी को किया गिरफ्तार.

2 लाख का इनामी अपराधी गिरफ्तार

जमुई: जमुई पुलिस लोकसभा चुनाव 2024 को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में पूरी तरह से कर्तव्यबद्ध है. इसके तहत जमुई पुलिस द्वारा लगातार हिस्ट्रीशीटर व बड़े अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करते हुए अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति रखी जा रही है. इस क्रम में जमुई पुलिस द्वारा राज्य स्तर पर 2 लाख के इनामी अपराधी रौंदी यादव, पिता राजेंद्र यादव, ग्राम लछुआड़ थाना सिकंदरा वर्तमान थाना लछुआड़ जिला जमुई को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधी का आपराधिक इतिहास रहा है. जमुई पुलिस द्वारा इस फरार अपराधी पर लगातार तकनीकी सर्विलांस रखते हुए एक्शनेबल इंटेलिजेंस एकत्रित की जा रही थी.

पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में गठित एक विशेष टीम को एक्शनेबल इंटेलिजेंस के आधार पर इस फरार अपराधी की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया गया था. इस अपराधी के विरुद्ध सिकंदरा (वर्तमान लछुआड़) थाना में गृहभेदन, हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, आर्म्स एक्ट, फिरौती के लिए अपहरण, हत्या के लिए अपहरण अपहरण, धोखाधड़ी, कूटरचना, मारपीट और आपराधिक कृत्य करने के क्रम में साक्ष्य छिपाने के कुल 18 मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार अपराधी लंबे समय से फरार चल रहा था तथा क्षेत्र में यह आतंक का पर्याय बन चुका था.

लोकसभा चुनाव 2024 के आलोक में लोक व्यवस्था और विधि-व्यवस्था संधारण के मद्देनजर पुलिस इसे एक महत्वपूर्ण गिरफ्तारी मान रही है. इसके पूर्व भी विगत महीने में ही जमुई पुलिस द्वारा राज्य स्तर पर घोषित 2 लाख के इनामी अपराधी बबलू यादव उर्फ बबुआ, 1 हज़ार के इनामी अपराधी सद्दाम मियां,50 हज़ार के इनामी अपराधी राजेश यादव की गिरफ्तारी की गई थी. साथ ही, जमुई पुलिस की दबिश और सख्ती और सघन छापेमारी के बाद  2 लाख के इनामी अपराधी अजय यादव उर्फ बीरबल यादव उर्फ गीदरा ने आत्मसमर्पण कर दिया.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- 'पारस और कुशवाहा के लिए NDA छोड़ना आत्मघाती', नाराज सहयोगियों से डिप्टी CM ने की अपील

Trending news