Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने बीजेपी के घोषणा पत्र पर उठाए सवाल, कहा- बिहार को कुछ नहीं मिला
Advertisement

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने बीजेपी के घोषणा पत्र पर उठाए सवाल, कहा- बिहार को कुछ नहीं मिला

Tejashwi Yadav: झाझा के एमजीएस स्कूल के पीछे खेल मैदान में आयोजित चुनावी सभा में तेजस्वी यादव ने बीजेपी के घोषणा पत्र पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि इस घोषणा पत्र में बिहार को कुछ नहीं मिला है.

तेजस्वी यादव

जमुई: रविवार को झाझा के एमजीएस स्कूल के पीछे खेल मैदान में लोकसभा उम्मीदवार अर्चना कुमारी के चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि एनडीए धनबल की पार्टी है लेकिन हम जनबल की पार्टी के लोग है , वे तलवार बांटते है और हम लोग कलम बांटने वाले लोग है. एनडीए लोगों के सामने सिर्फ वादा करते है लेकिन हमने जो वादा किया उसे पूरा करते है. तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा के लोगों ने जमुई को प्रयोगशाला बना दिया है. भाजपा के लोगों ने हमेशा यहां पर बाहरी लोगों को टिकट देने का काम किया. लेकिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने इस बार काफी सोच विचार करके जमुई के बेटी को इस क्षेत्र का उम्मीदवार बनाया है.

चिराग पासवान के जीजा जमुई के एनडीए उम्मीदवार का घर कहां है या किसी को पता नही है. अगर किसी को दुख दर्द या तकलीफ होगा तो उसे खोजने के लिए कहां जाएंगे. चुनावी मौसम में आएंगे और होटल में रहेंगे और फिर चल देगें. लेकिन राजद उम्मीदवार आपके हर दुख दर्द में साथ खड़ी रहेगी. उन्होंने आगे कहा कि बाहरी लोगों को बाहर भेज दीजिए क्योंकि कभी भी यहां से जो भी जीता है वह यहां पर काम नहीं किया है. उन्होंने बेरोजगारी पर बोलते हुए कहा कि रोजगार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने क्या किया दस साल के लिए. मंहगाई,गरीबी बढ़ती जा रही है लोग यहां से पलायन कर रहे है. क्या झाझा में पीएम ने रोजगार के लिये किसी भी तरह का कोई कल कारखाना लगाया है जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिल सके.

उन्होंने पीएम के भाषण की नकल करते हुए कहा कि पीएम जमुई आते है और लोगों को भाईयों बहनों हमारी सरकार आएगी तो हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देगा, काला धन आएगा और हर लोगों के खाते में 15-15 लाख रूपए डालेगें. तेजस्वी यादव ने कहा कि आज तक काला धन नहीं आया लेकिन आज भाजपा के खाते में हजारों करोड़ों रूपए आ गया. अब वह चंदा था या काला धन था या आपके खाते में भेजने वाला 15 लाख रुपए था यह तो पीएम ही बताएंगे. उन्होंने किसानों के फसल कटने पर भी कहा कि किसानों के फसल का सही दाम नहीं मिल पा रहा है.

भाजपा के घोषणा पत्र पर उन्होंने कहा कि बिहार के लिए कुछ भी नहीं है. पीएम ने 2019 में कहा कि था कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा लेकिन आज की घोषणा पत्र में न तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया न ही बिहार में रोजगार न ही किसानों के लिए किसी भी तरह की कोई चर्चा घोषणा पत्र में किया है.उन्होंने कहा कि मैंने जो कहा था वह किया है सिर्फ 17 माह में मैंने पांच लाख लोगों को रोजगार दिया. साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों को सरकारी कर्मी का दर्जा दिया. खेलकूद योजना, परिभ्रमण योजना बनाई. इसके अलावे बिहार में निवेश भी करवाया लेकिन बिहार के विकास पूर्ण रूप से होता उससे पहले सीएम चाचा नीतीश कुमार ने पलटी मार दी.

तेजस्वी यादव ने अग्निवीर योजना को मजाक की योजना बताया. उन्होंने बताया कि 18 साल में ज्वाइन और फिर 4 साल के बाद सेवानिवृत्त हो जाओ. अग्निवीर में शहीद होने वाले लोगों को शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा, उन्हें पेंशन नहीं मिलेगी उन्हे कैंटिन की फायदा नहीं मिलेगा तो ऐसे योजना को लागू करके वे सिर्फ युवाओं को ठगने का काम किया. इंडिया की सरकार बनी तो शहीद का दर्जा,पेंशन, कैंटिग का फायदा मिलेगा.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: सिंहभूम बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा के जनसंपर्क अभियान पर हमला, पारम्परिक हथियार से लैस थे लोग

Trending news