Good News: जहानाबाद के लोगों को अब जाम से मिलेगी मुक्ति, जल्द बनेगा पार्किंग जोन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2423646

Good News: जहानाबाद के लोगों को अब जाम से मिलेगी मुक्ति, जल्द बनेगा पार्किंग जोन

Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद में अब लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.  आज शहर में कई जगहों पर पार्किंग जोन बनाने के लिए जगह तलाश की जा रही है. जिसका जहानाबाद के लोगों को काफी फायदा मिलेगा. 

Good News: जहानाबाद के लोगों को अब जाम से मिलेगी मुक्ति, जल्द बनेगा पार्किंग जोन

जहानाबाद: Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद के शहरवासियों के लिए एक अच्छी खबर है. शहर के विभिन्न सड़कों पर लगातार लग रहे लंबी जाम से मुक्ति दिलाने की दिशा में जिला प्रशासन ने पहल शुरू कर दी है। इसे लेकर आज शहर के विभिन्न जगहों पर पार्किंग जोन बनाने के लिए जगह की तलाश की जा रही है. 

पार्किंग की जगह नहीं रहने के कारण ऑटो एवं निजी वाहन विभिन्न जगहों पर जहां-तहां बेतरतीब तरीके से लोगों के द्वारा लगा दिया जा रहा है. जिससे कई जगहों पर जाम की स्थिति बनी हुई रहती है. लगातार जाम की स्थिति बने रहने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि जिले वासियों ने लगातार जिला प्रशासन से मांग कर रहे थे कि जिला मुख्यालय में पार्किंग जोन नहीं रहने के कारण वाहन पार्किंग करने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है. 

यह भी पढ़ें- IRCTC घोटाले के आरोपी तेजस्वी यादव को मिली दुबई जाने की इजाजत, कोर्ट ने कहा- दो दिन के अंदर सरेंडर करना होगा पासपोर्ट

ऐसी स्थिति में जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार (10 सितंबर) को परिवहन विभाग के अधिकारी और यातायात डीएसपी ने जिला मुख्यालय के मेन रोड, स्टेशन रोड, काको रोड सहित कई इलाके का भ्रमण कर पार्किंग जोन के लिए जगह चिन्हित करने में जुट गए हैं. इस संबंध में एडीटीओ करिश्मा सिंह ने बताया कि जल्द ही पार्किंग जोन के लिए जगह निश्चित कर दी जाएगी. 

एडीटीओ करिश्मा सिंह ने बताया कि पार्किंग की जगह जब बन जाएगी तो ऑटो चालकों के अलावे अन्य प्राइवेट वाहनों को पार्किंग में खड़ी करनी होगी. पार्किंग जोन बन जाने के बाद जाम की समस्या पर कुछ हद तक काबू पाया जाएगा. फिलहाल पार्किंग जोन के लिए जगह की तलाश लगातार जिला प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा की जा रही है. इस दौरान एमभीआई अधिकारी, ट्रैफिक डीएसपी सहित बड़ी संख्या में यातायात पुलिस जवान साथ दे रहे है.

इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news