Corona के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, पुलिसकर्मियों के लिए 500 बेड का कोविड अस्पताल तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar885307

Corona के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, पुलिसकर्मियों के लिए 500 बेड का कोविड अस्पताल तैयार

Jharkhand Corona News: ढाई सौ बेड आइसोलेशन के लिए और ढाई सौ बेड क्वारंटीन के लिए तैयार किए गए हैं. साथ ही डॉक्टर और नर्स स्टाफ की तैनाती की गई है.

पुलिसकर्मियों के लिए 500 बेड का कोविड अस्पताल तैयार.

Ranchi: रांची में पुलिस कर्मियों के लिए कुटे स्थित विस्थापित कॉलिनी में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया गया है. यहां ढाई सौ बेड आइसोलेशन के लिए और ढाई सौ बेड क्वारंटीन के लिए तैयार किए गए हैं. साथ ही डॉक्टर और नर्स स्टाफ की तैनाती की गई है. ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंग की निगरानी में आइसोलेशन सेंटर तैयार किया गया है.

वहीं, एसएसपी सुरेंद्र झा के आदेश पर कोविड-19 मेडिकल सपोर्ट टीम का भी गठन किया गया है. यह टीमें Corona से निपटने में मदद करेंगी, साथ ही डॉक्टर व संबंधित विभाग से भी समन्वय स्थापित कर काम करेंगी. मेडिकल सपोर्ट टीम को तीन अलग-अलग टीमों में बांटा गया है.

ये भी पढ़ें- पुलिसकर्मियों के लिए 500 बेड का कोविड अस्पताल तैयार

इसमें हटिया एएसपी विनीत कुमार, सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार और सीटी डीएसपी अमित कुमार को सिंह को प्रभारी बनाया गया है. टीम का सहयोग बरियातू थाना प्रभारी सपन कुमार महथा, मेजर सनी कुमार और डीएसपी नीरज कुमार करेंगे

हालांकि, इस कॉलोनी के अंदर अब किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. जो भी व्यक्ति अंदर जाएंगे व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अंदर जाएंगे. कॉलोनी के चारों तरफ पुलिस कैंप लगा दिया गया है ताकि बाहरी व्यक्तियों को रोका जा सके. यहां पर अब पुलिस कर्मियों को रखा जाएगा जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है.

ये भी पढ़ें- झारखंड में Corona ने पकड़ी रफ्तार, अस्पताल में बेड बढ़ाने में आई तेजी

 

इधर, हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में गुरुवार को रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई फैसले लिए गए. इसमें आरटी-पीसीआर जांच के लिए छह नई प्रयोगशालाएं स्थापित करने का निर्णय भी शामिल है. CM Hemant Soren की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में दो RT-PCR मशीनें खरीदने का निर्देश दिया गया.