लातेहार में करमा डाल विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, 7 लड़कियों की डूबने से मौत

Jharkhand News: आज यानि शनिवार को पानी में डूबने से सात युवतियों की मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं, हादसे के बाद इलाके में सन्नाटा सा छा गया है.

लातेहार में करमा डाल विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, 7 लड़कियों की डूबने से मौत
लातेहार में करमा डाल विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा (सांकेतिक फोटो)

Latehar: झारखंड के लातेहार में एक दर्दनाक हादसा (A Tragic Accident In Latehar) हुआ है. यहां आज यानि शनिवार को पानी में डूबने से सात युवतियों की मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं, हादसे के बाद इलाके में सन्नाटा सा छा गया है.

बता दें कि यह घटना लातेहार जिले के बालूमाथ थाना अंतर्गत शेरेगाड़ा ग्राम के मननडीह टोला में घटी है. यहां करमा डाल विसर्जन (Karma Dal Immersion) के दौरान 7 युवतियों की पानी में डूबने से मौत गई. 

पूजा के बाद पेड़ की डाली विसर्जित करने गई थीं तालाब 
जानकारी के अनुसार, सभी 10 लड़कियां करमा पूजा के बाद पेड़ की डाली विसर्जित करने एक तालाब गई थीं. इसी दौरान यह हादसा हुआ. घटना में सभी मृत युवतियों की उम्र 10 वर्ष से लेकर 20 वर्ष के बीच है. 

ये भी पढ़ें- अपनी समृद्ध परंपरा, सभ्यता और संस्कृति को अक्षुण्ण रखने का प्रतीक है करमा: हेमंत सोरेन

इलाके में छाया मातम
घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने सभी लड़कियों को पानी से बाहर निकालकर आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया. यहां डाक्टरों के द्वारा जांच के बाद सभी युवतियों को मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद इलाके में मातम सा छा गया. 

पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए शव
इधर, सूचना मिलने के तुरंत बाद बालूमाथ थाना पुलिस (Balumath Thana) दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंची और सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर बालूमाथ थाना ले आई है. पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

(इनपुट- संजीव कुमार गिरी)