रामगढ़ कॉलेज में छात्रों के बीच मारपीट का मामला गरमाया, AJSU ने आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement

रामगढ़ कॉलेज में छात्रों के बीच मारपीट का मामला गरमाया, AJSU ने आंदोलन की दी चेतावनी

सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए मारपीट के मामले में दोषी लोगों पर कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि ऐसा ना होने पर AJSU जिले में उग्र आंदोलन करेगी.

रामगढ़ कॉलेज में छात्रों के बीच मारपीट का मामला गरमाया. (फाइल फोटो)

Ramgarh: रामगढ़ कॉलेज में मारपीट का मामला गरमाया हुआ है. इस मामले को लेकर गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने जिला प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. वहीं इस मामले में एक पक्ष की तरफ से मामला दर्ज कराया गया है.

  1. छात्रों के बीच मारपीट के मामले ने पकड़ा तूल
  2. आजसू सासंद ने कार्रवाई की मांग की

छात्रों ने AJSU कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा
रामगढ़ कॉलेज में हुई मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है. दरअसल, सोमवार को रामगढ़ कॉलेज में छात्रों ने AJSU छात्रसंघ के कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था. AJSU छात्र संघ शिक्षा व्यवस्था को लेकर कॉलेज में तालाबंदी करने के लिए पहुंचा था, जिसका कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों ने विरोध किया. देखते ही देखते बात कहासुनी से लाठी-डंडों तक पहुंच गई. जिसके बाद AJSU कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया. जिससे छात्र संघ के कुछ सदस्यों को चोटें आई. वहीं AJSU के मुताबिक आंदोलन के बारे में कॉलेज प्रबंधन के साथ-साथ जिला प्रशासन को भी सूचना दी गयी थी.

ये भी पढ़ें-पलामू: रेलवे लाइन का निर्माण में लगी कंपनी की साइट पर फायरिंग, इंजीनियर घायल

AJSU सांसद ने आंदोलन की दी चेतावनी
वहीं, घटना के एक दिन बाद मंगलवार को रामगढ़ कॉलेज में मारपीट के मामले को लेकर गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी रामगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने कॉलेज में AJSU कार्यकर्ताओं और छात्रों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए मारपीट के मामले में दोषी लोगों पर कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि ऐसा ना होने पर AJSU जिले में उग्र आंदोलन करेगी.

इस मामले में पुलिस भी अपनी कार्रवाई कर रही है. रामगढ़ के थाना प्रभारी रोहित महतो के मुताबिक एक पक्ष की तरफ से मामला दर्ज किया गया है, जिस पर जल्द कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें-पलामू में बैंक लॉकर से गहने गायब होने का हुआ खुलासा,असिस्टेंट मैनेजर ही निकला आरोपी

क्या है विवाद?
बता दें कि इस पूरे विवाद के पीछे रामगढ़ कॉलेज में साइंस की पढ़ाई ना होने का मसला है. पिछले 1 साल से इंटर कॉलेज में साइंस की पढ़ाई को लेकर विवाद चल रहा है. यहां इंटर के लिए कला संकाय और कॉमर्स की पढ़ाई तो हो रही है, लेकिन कॉलेज ने साइंस के विद्यार्थियों के लिए नामांकन बंद कर दिया है. साइंस के विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए दूसरे कॉलेज या दूसरे जिले का रुख करना पड़ रहा है. इसी मुद्दे को लेकर AJSU छात्र संघ लगातार आंदोलन कर रहा है, जो कॉलेज के छात्रों को नागवार गुजर रहा है.

(इनपुट: झूलन अग्रवाल)

Trending news