Jharkhand Panchayat Chunav: तीसरे-चौथे चरण के मतदान की मतगणना 30 मई को, बढ़ाई गई सुरक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200939

Jharkhand Panchayat Chunav: तीसरे-चौथे चरण के मतदान की मतगणना 30 मई को, बढ़ाई गई सुरक्षा

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड में पंचायत चुनाव समाप्त हो गए हैं. वहीं, मतदान समाप्ती के बाद तृतीय और चतुर्थ चरण के मतगणना की प्रक्रिया 30 मई से शुरू हो जाएगी. सभी जिलों के मतगणना केंद्र अलग- अलग बने हुए है. मतगणना केंद्रों की सुरक्षा को तीन गुणा बढ़ा दिया गया है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड में पंचायत चुनाव समाप्त हो गए हैं. वहीं, मतदान समाप्ती के बाद तृतीय और चतुर्थ चरण के मतगणना की प्रक्रिया 30 मई से शुरू हो जाएगी. सभी जिलों के मतगणना केंद्र अलग- अलग बने हुए है. मतगणना केंद्रों की सुरक्षा को तीन गुणा बढ़ा दिया गया है. जिसमें कई सुरक्षा जवानों को तैनात किया गया है. ताकि मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से आसानी से निपटा जा सके. 

30 मई को मतगणना
झारखंड में पंचायत चुनाव समाप्त हो चुके हैं. वहीं 30 मई से मतगणना शुरू हो जाएंगी. इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य में सुरक्षा को तीन गुना कर दिया गया है. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव का कहना है कि मतदान समाप्त हो गया है. वहीं तीसरे और चौथे चरण की मतगणना 30 मई को होनी है. जिसके लिए जिले के अनुमंडल वाइज मतगणना केंद्र बनाए हुए हैं. साथ ही मतगणना के लिए ज्यादा से ज्यादा टेबल लगाई गई हैं. 

14 मई से शुरू हुए थे चुनाव
वहीं, झारखंड में पंचायत चुनाव की शुरूआत 14 मई से हुई थी और इसके चौथे चरण का चुनाव 27 मई को हुआ था. 30 मई को तीसरे और चौथे चरण के लिए मतगणना शुरू की जाएगी. जिसके लिए कढी सुरक्षा का प्रबंध किया गया है.

सीएम ने की सोनिया गांधी से मुलाकात
वहीं कुछ समय में राज्यसभा चुनाव शुरू होने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा चुनाव को लेकर शनिवार देर रात झारखंड सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से दिल्ली पहुंचकर मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार, झारखंड से कांग्रेस को राज्यसभा की एक सीट मिल सकती है. राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को कई बैठकों का दौर चला. सूत्र बता रहे हैं कि देर रात चली इस बैठक में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय इस बैठक में शामिल नहीं रहे. 

सोनिया गांधी ने झारखंड को लेकर हेमंत सोरेन के साथ देर रात बैठक की. सूत्रों के अनुसार, हेमंत सोरेन और सोनिया की मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच सहमति बन गई है. सोरेन ने झारखंड से कांग्रेस को राज्यसभा का समर्थन किया है.

ये भी पढ़िये: Nepal Plane Crash: नेपाल में तारा एयर का विमान क्रैश, चालक समेत 19 यात्रियों की नहीं मिल रही सूचना

Trending news