Nepal Plane Crash: नेपाल में तारा एयर का विमान क्रैश, चालक समेत 19 यात्रियों की नहीं मिल रही सूचना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200926

Nepal Plane Crash: नेपाल में तारा एयर का विमान क्रैश, चालक समेत 19 यात्रियों की नहीं मिल रही सूचना

Nepal Plane Crash: नेपाल में चार भारतीयों समेत 19 यात्रियों और चालक दल के तीन सदस्यों सहित 22 लोगों को लेकर जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. सुबह 9:55 बजे पोखरा से जोमसोम जा रही तारा एयर की फ्लाइट एक पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

(फाइल फोटो)

पटना: Nepal Plane Crash: नेपाल में चार भारतीयों समेत 19 यात्रियों और चालक दल के तीन सदस्यों सहित 22 लोगों को लेकर जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. सुबह 9:55 बजे पोखरा से जोमसोम जा रही तारा एयर की फ्लाइट एक पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. विमान का संपर्क अचानक से टूट गया जिसकी पुष्टि एयरपोर्ट के अधिकारियों ने की थी. बताया जा रहा है कि तारा एयर का 9 NAET डबल इंजन विमान ने सुबह 9.55 बजे पोखरा से जॉमसम के लिए उड़ान भरी थी. पहले विमान के संपर्क टूट जाने के बाद इसके दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका जताई जा रही थी. अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान क्रैश हो गया है और  ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि इसमें सवार 19 लोगों की मौत हो गई है.  

4 भारतीय समेत तीन जापानी यात्री सवार थे
विमान को कैप्टन प्रभाकर घिमिरे उड़ा रहे थे. विमान में 4 भारतीय यात्रियों के साथ तीन जापानी यात्री भी सवार थे. इस विमान में कुल 22 लोग सवार थे. वहीं इस घटना के बाद मुख्य जिलाधिकारी नेत्र प्रसाद का कहना है कि विमान को अंतिम बार मुस्तांग जिले में देखा गया था. उसके बाद विमान वहां से माउंट धौलागिरी के लिए मुड़ा था. जिसके बाद वह दिखाई नहीं दिया था. वहीं मुस्तांग जिले के डीएसपी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के लिए एक हेलीकॉप्टर को भेजा गया है. 

रेसक्यू ऑपरेशन किया शुरू
बताया जा रहा है कि रडार से गायब होने के बाद से विमान के क्रैश होने की आशंका जताई जा रही थी, जिसके बाद से रेसक्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था. इसी कारण गृह मंत्रालय के द्वारा विमान की तलाश के लिए प्राइवेट हेलीकॉप्टर भेज दिए गए थे. इसके अलावा नेपाल सेना का MI-17 हेलीकॉप्टर को भी संदिग्ध दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र में भेजा गया है.

दुर्घटनाग्रस्त विमान में यात्रा कर रहे 19 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के नाम

चालक दल के सदस्य 

१. क्याप्टेन प्रभाकर घिमिरे

२. उत्सव पोखरेल

३. एयर होस्टेज क्रिष्टी

यात्री के नाम

१. बान्देकर वैसवी

२.इन्द्रबहादुर गोले

३.पुरुषोत्तम गोले

४.राजनकुमार गोले

५.मेइक ग्रीटग्राफ

६.बसन्त लामा

७.गणेश नारायण श्रेष्ठ

८.रवीना श्रेष्ठ

९.रश्मी श्रेष्ठ

१०.रोजिना श्रेष्ठ

११.प्रकाश सुनुवार

१२.मकरबहादुर तामाङ

१३.राममाया तामाङ

१४.सुकुमाया तामाङ

१५.तुलसादेवी तामाङ

१६.अशोककुमार त्रिपाठी

१७.धनुश त्रिपाठी

१८.ऋतिका त्रिपाठी

१९.वी विलनर

ये भी पढ़िये: Illegal Stone Smugglig: अवैध पत्थर खनन को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन सतर्क, जब्त किये दो ट्रैक्टर

Trending news