एक बार फिर चर्चा में हजारीबाग, बेटियों ने साइंस और आर्ट्स दोनों में किया टॉप
Advertisement

एक बार फिर चर्चा में हजारीबाग, बेटियों ने साइंस और आर्ट्स दोनों में किया टॉप

  उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल का मुख्यालय हजारीबाग एक बार फिर बेटियों के कारण चर्चा में आया है. एक नहीं बल्कि दो-दो विषयों जैसे साइंस और आर्ट्स के लिए इंटर की स्टेट टॉपर हजारीबाग की बेटियां हुई हैं.

(फाइल फोटो)

हजारीबाग :  उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल का मुख्यालय हजारीबाग एक बार फिर बेटियों के कारण चर्चा में आया है. एक नहीं बल्कि दो-दो विषयों जैसे साइंस और आर्ट्स के लिए इंटर की स्टेट टॉपर हजारीबाग की बेटियां हुई हैं. यूं तो हजारीबाग की कई बेटियां पूरे झारखंड में इस बार टॉप टेन में आधे से ज्यादा हिस्सेदारी निभा रही हैं. 

आर्ट्स में मानसी साहा ने किया टॉप 
हजारीबाग के सुदूरवर्ती क्षेत्र दरू प्रखंड से आर्ट्स में मानसी साहा ने लगभग 95% अंक लाकर झारखंड में टॉप किया है. मानसी साहा के पिता पेशे से वाहन चालक हैं. वहीं माता घरेलू महिला है. संयुक्त परिवार में होते हुए भी आर्ट्स जैसे विषय में 95% अंक लाकर टॉप करना बड़ी बात है. मानसी साहा से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि सबसे जरूरी है कि छात्र सोशल मीडिया से अपनी दूरी बनाएं और पढ़ाई को जो भी समय दें उसे पूरा दें. मानसी साहा आगे जाकर सिविल सर्विसेज में जाना चाहती हैं.

ये भी पढ़ें- छपरा : माउंटेन गर्ल सविता के हौसलों ने पहाड़ों को झुकाया, साईकिल से नापी 19 हजार फीट की ऊंचाई

साइंस की टॉपर हैं प्रिया कुमारी
झारखंड में साइंस की टॉपर हजारीबाग की प्रिया कुमारी ने पूरे प्रदेश में अपनी सफलता का परचम लहराया है. उसने साइंस में लगभग 98% अंक प्राप्त किया है और इसके लिए पूरा श्रेय अपने शिक्षकों एवं माता-पिता को देती हैं. आगे जाकर वह डॉक्टर बनना चाहती हैं और उनका भी साफ तौर पर कहना है कि छात्र सोशल मीडिया से दूर रहें और अपने पढ़ाई पर फोकस करें. इसके साथ ही वह कहती हैं कि जो भी किताबें और नोट्स उन्हें दी जाती है उस पर खास ध्यान दें. 

हजारीबाग की बेटियों ने प्रदेश में किया नाम रौशन 
हजारीबाग की बेटियां जिस तरह पूरे सुबे में परचम लहरा रही हैं. इसे लेकर हजारीबाग ही नहीं पूरे झारखंड में बेटियों की मेहनत आज लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. आने वाले समय में जिस तरह उनकी मेहनत पढ़ाई के प्रति बढ़ी है. ऐसे में भरोसा है कि सफलता उन्हें जरूर मिलेगी. 

Trending news