Jharkhand: CM हेमंत के काफिले में जुड़ी कई लग्जरी गाड़ियां, लैंड रोवर और मर्सिडिज भी शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1149298

Jharkhand: CM हेमंत के काफिले में जुड़ी कई लग्जरी गाड़ियां, लैंड रोवर और मर्सिडिज भी शामिल

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गाड़ियों के काफिले में अब 12 और नई चमचमाती गाड़ियां शामिल हो गई हैं. इन गाड़ियों को 9 मई को मुख्यमंत्री के आवास तक पहुंचाई गई है. इसके पीछे वजह मुख्यमंत्री की सुरक्षा है. मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने काफिले की गाड़ियों को बदलने का फैसला लिया था. 

(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गाड़ियों के काफिले में अब 12 और नई चमचमाती गाड़ियां शामिल हो गई हैं. इन गाड़ियों को 9 मई को मुख्यमंत्री के आवास तक पहुंचाई गई है. हालांकि अब आपके दिमाग में सवाल तो जरूर आ रहा होगा कि एक साथ इतनी सारी गाड़ियां भेजने का मकसद क्या होगा. दरअसल, इसके पीछे वजह मुख्यमंत्री की सुरक्षा है. मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने काफिले की गाड़ियों को बदलने का फैसला लिया था. इन गाड़ियों में एक मर्सिडिज बेज जीएलएस-400डी 4 मैटिक, एक लैंड रोवर डिस्कवरी, इसुजू-डी मैक्स गाड़ी और 12 फार्चूय्नर सहित 18 गाड़ियां खरीदने का निर्णय किया था.   

  1. गाड़ियों की खरीदारी में 10 करोड़ रुपये हुए खर्च
  2. काफिले में 25 गाड़ियां शामिल

गाड़ियों की खरीदारी में 10 करोड़ रुपये हुए खर्च 
मुख्यमंत्री को भेजी गई गाड़ियों की खरीदारी में करीब 10 करोड़ रुपये खर्च किए गए है. जिसकी स्वीकृति दी गई है. वहीं मुख्यमंत्री के व्यक्तिगत उपयोग के लिए दो वाहनों लैंड रोवर और मर्सिडीज बेंज खरीदी गई है. सभी गाड़ियां आ गई हैं, लेकिन फिलहाल ये दोनों गाड़ियां नहीं आ पाई है. इसके पीछे वजह है कि इन दोनों गाड़ियों को बुलेटप्रूफ बनाया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही इन दो गाड़ियों को भी काफिलें में शामिल कर दिया जाएगां. हालांकि राज्य के 10 मंत्रियों को पहले ही सरकार नई फार्चूय्नर दे चुकी है.

काफिले में 25 गाड़ियां शामिल
झारखंड मुख्यमंत्री के पास वर्तमान में गाड़ियों के काफिले में 25 गाड़ियां शामिल है. जिनमें 18 बेहद पुरानी हो चुकी है और इनमें कई तकनीकी खराबियां भी आती रही है. जिसके वजह से ही इन्हें बदलने का निर्णय लिया गया था. दरअसल, मुख्यमंत्री के काफिले की गाड़िया दस ग्यारह साल पुरानी है. उनकी सुरक्षा को देखते हुए इन्हें बदलने का निर्णय लिया गया था. 

यह भी पढ़े- Ropeway Accident: देश का सबसे ऊंचा, झारखंड का एक मात्र रोप वे जहां अब भी लटके हैं 40 लोग

Trending news