Jharkhand panchayat chunav: प्रत्याशी ने स्टांप पेपर पर किया वादा, विकास नहीं किया तो घर छोड़ दूंगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1197067

Jharkhand panchayat chunav: प्रत्याशी ने स्टांप पेपर पर किया वादा, विकास नहीं किया तो घर छोड़ दूंगी

 Jharkhand panchayat chunav: झारखंड में फिलहाल पंचायत चुनाव अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. ऐसे में आखिरी पड़ाव के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अपने मतदाताओं को लुभाने के लिए लगातार कोशिशों में लगे हुए हैं. यहां तक की कई तरह के वादे कर रहें है.

(फाइल फोटो)

Chatra: Jharkhand panchayat chunav: झारखंड में फिलहाल पंचायत चुनाव अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. ऐसे में आखिरी पड़ाव के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अपने मतदाताओं को लुभाने के लिए लगातार कोशिशों में लगे हुए हैं. यहां तक की कई तरह के वादे कर रहें है. इसी बीच चतरा से एक प्रत्याशी ने इन सभी पुराने वादों से हटकर मतदाताओं को लुभाने के लिए कुछ अनोखा किया है. 

वादा पूरा न होने पर छोड़ दूंगी घर-संपत्ती
पंचायत चुनाव में मुखिया पद के लिए लड़ने वाले प्रत्याशी का नाम हेमा देवी है. जो कि चतरा जिले के टंडवा प्रखंड क्षेत्र के धनगड्डा पंचायत की है. हेमा देवी ने अपने स्टम्प पेपर में जारी घोषणा पत्र में किसी भी प्रकार के भाषण, आश्वासन और किसी भी प्रकार के प्रवचन की बात नहीं कही है. उसने अपने स्टम्प पेपर में 8 मुख्य बिंदुओं में गांव के विकास के वादे किए हैं. उनका कहना है कि यदि वह चुनाव जीत गई और जीतने के बाद यदि वह गांव का विकास नहीं करती है तो घर, संपत्ति सब छोड़कर कहीं चली जाएंगी.

विकास की है जरूरत
हेमा देवी का कहना है कि आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी हमारे पंचायत का विकास नहीं हुआ है. विकास न होने के कारण यह आज भी पिछड़ा रह गया है. जहां पर अभी भी शिक्षा, सुरक्षा, सड़क, नाली और हर छोटी बड़ी चीज का विकास करना है. 

24 मई को हुए तीसरे चरण के चुनाव
वहीं झारखंड पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में अभी तक  सबसे ज्यादा 70.54 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है. 24 मई को तासरे चरण के वोट डाले गए हैं. 24 मई की  सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने वोट डाले. देवघर में सबसे अधिक 79.18% वोट डाले गए हैं. सबसे कम गुमला की पंचायतों में 61.30 प्रतिशत मतदान हुआ साथ ही राज्‍य निर्वाचन आयोग ने कहा कि झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत 24 मई को तीसरे चरण की 8704 सीटों पर मतदान डाले गए, जो कि शांतिपूर्ण संपन्न हो गया हैं. राज्य के 19 जिलों के 70 प्रखंडों की 1047 पंचायतों में 70.54 प्रतिशत वोट डाले गए हैं. 

ये भी पढ़िये: Gayaji Festival: गयाजी महोत्सव का हुआ शुभारंभ, तीन दिनों तक बिखरेगी रंगारंग छटा

Trending news