रील बनाते-बनाते बनी साइबर ठग, 6वीं फेल ने हवाला से पाकिस्तान भेजा 5 करोड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2310657

रील बनाते-बनाते बनी साइबर ठग, 6वीं फेल ने हवाला से पाकिस्तान भेजा 5 करोड़

Katihar News: बिहार के साइबर अपराधियों का पाकिस्तान कनेक्शन कई मामलों में सामने आया है. साइबर थाना में दर्ज कांड में साइबर थाना की पुलिस ने पटना कदम कुआं थाना क्षेत्र में छापेमारी कर छठी फेल साइबर अपराधी को उसके महिला सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया था. छापेमारी के दौरान गिरफ्तार आरोपित के पाकिस्तान कनेक्शन सामने आये.

ईशा का पाकिस्तान से कनेक्शन

Katihar: बिहार के कटिहार से पकड़ में आए बंटी-बबली का पाकिस्तान कनेक्शन मिला है. साइबर ठगों का पाकिस्तान और अरब कनेक्शन से पुलिस महकमा सकते में है. इस मामले में पुलिस को कई अहम जानकारी हाथ लगी है. मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्त में आई पूर्वी चंपारण ईशा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है. जिसकी पहचान 24 वर्षीय नेस्ताक आलम से हुई और वही से इंस्टाग्राम पर एक्टिव नेस्ताक आलम ने दोस्ती कर शार्ट कट रुपए कमाने का हवाला देकर साइबर ठगी करने के लिए अपने साथ मिलाया. 

बंटी-बबली की ये जोड़ी साइबर ठगी के जरिए लोगों को चुना लगाने लगे. कटिहार साइबर सेल एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि लगातार साइबर ठगी, अश्लील वीडियो के जरिए बना लोगों से रुपए उगाही की शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और ईशा और नेस्ताक आलम को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार बंटी-बबली से पूछताछ कर कई अन्य जगहों पर एक्टिव साइबर ठगों की जानकारी इकट्ठा की है. वहीं, इनके पाकिस्तान और अरब कनेक्शन को भी खंगाला जा रहा है.

बिहार के साइबर अपराधियों का पाकिस्तान कनेक्शन कई मामलों में सामने आया है. साइबर थाना में दर्ज कांड में साइबर थाना की पुलिस ने पटना कदम कुआं थाना क्षेत्र में छापेमारी कर छठी फेल साइबर अपराधी को उसके महिला सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया था. छापेमारी के दौरान गिरफ्तार आरोपित के पाकिस्तान कनेक्शन सामने आये. वहीं, महिलाओं को ब्लैकमेल करके उनसे करोड़ों रुपए ऐंठने का भी खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान से जुड़े 2 साइबर अपराधी कटिहार से गिरफ्तार, पटना से काम कर रहे थे दोनों

कटिहार साइबर सेल एसपी ने बताया कि पाकिस्तान कनेक्शन सामने आये है, जिसमें उन आरोपितों के पाकिस्तान के मुल्तान में बैठे 20 साइबर अपराधियों की मदद से पांच महीने में तकरीबन पांच करोड़ रुपये हवाला और सीडीएम के माध्यम से विभिन्न बैंक के खाता में जमा कराया गया है. इसमें देश के साइबर अपराधी को 10 प्रतिशत कमीशन मिलता था. यहां के लोगों के सारी डिटेल, खाता नंबर समेत अन्य जानकारियां पाकिस्तान में बैठे अपराधियों को भेजता है. व्हाट्सएप चैट के माध्यम से देश में बैठे साइबर ठग पाकिस्तान भेजा करता था.

रिपोर्ट: प्रकाश कुमार सिन्हा

Trending news