Lakhisarai News: किऊल नदी पर पुल बनाने के लिए कल हुआ था प्रदर्शन, आज डिप्टी CM विजय सिन्हा ने कर दिया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2425529

Lakhisarai News: किऊल नदी पर पुल बनाने के लिए कल हुआ था प्रदर्शन, आज डिप्टी CM विजय सिन्हा ने कर दिया बड़ा ऐलान

Lakhisarai News: डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि करीब 100 करोड़ की लागत से किऊल नदी के समानांतर पुल बनाया जा रहा है. इससे क्षेत्रवासियों को बड़ी सहूलियत होने वाली है. 

किऊल नदी के पुल पर डिप्टी सीएम विजय सिन्हा

Lakhisarai News: बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने अपने एक दिवसीय लखीसराय दौरे पर जिले वासियों को बड़ी सौगात दी है. डिप्टी सीएम ने किऊल नदी के समानांतर पुल बनाने की बात कही. उन्होंने इसके निर्माण में करीब 100 करोड़ रुपये खर्च होने की जानकारी दी. डिप्टी सीएम ने जिला अतिथि गृह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि तकरीबन 100 करोड़ की लागत से किऊल नदी के समानांतर पुल बनाया जा रहा है. इसका निर्माण पथ निर्माण विभाग द्वारा कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस पुल के बनने से चानन प्रखंड के दर्जनों गांवों को जिला मुख्यालय पहुंचने में सहूलियत होगी. इसको लेकर विभागीय अभियंताओं के साथ स्थल का निरीक्षण किया गया है. इस दौरान सूर्यगढ़ा विधायक प्रहलाद यादव भी मौजूद रहे. 

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि जल्दी ही जिलावासियों के इस पुल के रूप में बड़ी सौगात मिलने जा रहा है. बता दें कि किऊल नदी पर पुल नहीं होने के कारण 15 किलोमीटर लंबा सफर तय करना पड़ता है. रेलवे पुल के समानांतर पुल का निर्माण होने से जिला मुख्यालय की दूरी महज 4 किलोमीटर रह जाएगी. वहीं वैकल्पिक रास्ते से जाने के लिए विद्यापीठ चौक होते हुए 15 किलोमीटर की दूरी तय कर जिला मुख्यालय आना होता है. इसके साथ ही डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने अपने विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सड़क परियोजनाओं को निरीक्षण किया. साथ ही लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया. किऊल नदी पर सड़क सह पुल निर्माण की मांग को लेकर कल यानी मंगलवार (10 सितंबर) को लोगों ने प्रदर्शन किया था. 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री के गांव में अस्पताल बना कबाड़खाना, 10 साल से गेट पर लटका है ताला

यह प्रदर्शन सड़क पुल निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले आयोजित किया गया था. धरनार्थियों ने सरकार से किऊल गायत्री मंदिर एवं पथला घाट लखीसराय के बीच किऊल नदी पर सड़क सह पुल निर्माण की मांग कर रहे थे, बाद में धरनार्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल शिवनंदन पंडित के नेतृत्व में लखीसराय के डीएम से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा था. धरना को संबोधित करते हुए सीपीआईएम (माले) के सचिव चंद्रदेव यादव ने कहा था कि जब तक किऊल नदी पर पथला घाट लखीसराय और गायत्री मंदिर किऊल के बीच सड़क-पुल नहीं बन जाता, तब तक संघर्ष समिति अनवरत रूप से आंदोलन जारी रखेगी. प्रदर्शन के अगले ही दिन यानी आज डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने बड़ी घोषणा कर दी.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news