Lakhisarai News: डायरिया पीड़ित नोमा गांव पहुंचे डिप्टी सीएम विजय सिन्हा, Zee News ने प्रमुखता से चलाई थी खबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2378449

Lakhisarai News: डायरिया पीड़ित नोमा गांव पहुंचे डिप्टी सीएम विजय सिन्हा, Zee News ने प्रमुखता से चलाई थी खबर

Lakhisarai News: लखीसराय जिले में हलसी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत नोमा गांव में डायरिया का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. जी न्यूज द्वारा प्रमुखता से इस खबर को दिखाने पर सरकार ने संज्ञान लिया और खुद डिप्टी सीएम विजय सिन्हा पीड़ितों से मिलने पहुंचे.

विजय सिन्हा

Lakhisarai News: Zee News की खबर का एक फिर से बड़ा असर देखने को मिला है. जी न्यूज ने लखीसराय के नोमा गांव में डायरिया के कहर की खबर को प्रमुखता से दिखाया था, जिसके बाद अब डिप्टी सीएम विजय सिन्हा खुद इस गांव पहुंचे और डायरिया पीड़ितों का हाल जाना. डिप्टी सीएम ने यहां डायरिया से मरने वालों के परिजनों से मिलकर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. इस दौरान ग्रामीणों ने भी डिप्टी सीएम से स्वास्थ्य विभाग की शिकायत की. इस पर डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने मौके पर से ही स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से बात करके वहां आवश्यक बुनियादी सुविधाओं का इंतजाम करने के लिए कहा. 

डिप्टी सीएम के आदेश पर त्वरित संज्ञान लेकर स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस और चिकित्सकों की तैयारी सुनिश्चित कर दी गई है. डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के सुशासन में जनहित और नागरिक सुरक्षा सर्वोपरि है. इस गांव के तीनों मृतकों की आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं तथा अस्पताल में भर्ती लोगों के जल्द स्वस्थ होने की मंगल कामना करता हूं. 

ये भी पढ़ें- विजय कुमार सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर साध निशाना, बोले-2010 जैसी स्थिति होगी

बता दें कि हलसी प्रखंड के नोमा गांव के वार्ड नंबर 12 में डायरिया फैलने से 40 से अधिक महिला-पुरुष के पीड़ित होने की बात कही जा रही है. इनमें से तीन व्यक्तियों की मौत भी हो चुकी है. हालत यह है कि प्रतिदिन गांव से इलाज के लिए हलसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हलसी विभिन्न साधनों से लाया जा रहा है और उनका इलाज कराया जा रहा है लेकिन डायरिया के कारणों का पता नहीं चल रहा है न ही डायरिया दस्तक की रोकथाम हो रहा है. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार एक बोरा ब्लीचिंग पाउडर जो अस्पताल के ही आसपास में छिड़काव किया गया है. बाकी पूरे गांव में कहीं भी छिड़काव नहीं कराया गया है. 

रिपोर्ट- राज किशोर मधुकर

Trending news