Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में हुआ विलय, PM मोदी पर ऐसे साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2165979

Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में हुआ विलय, PM मोदी पर ऐसे साधा निशाना

Pappu Yadav News: पप्पू यादव ने इस बात का संकेत भी दिया था कि अगर कांग्रेस पूर्णिया से उन्हें लोकसभा टिकट देगी, वह अपनी पार्टी का विलय कर देंगे.

पप्पू यादव

Lok Sabha Election 2024: 18वीं लोकसभा के गठन के लिए चुनावी प्रक्रिया आज (बुधवार, 20 मार्च) से शुरू हो चुकी है. लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न कराए जाएंगे और पहले चरण के लिए नामांकन आज से शुरू हो गए हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की सियासत हर रोज नए रंग ले रही. पशुपति पारस जहां एनडीए से नाराज चल रहे हैं. वहीं अब पप्पू यादव अपनी पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय कर दिया है. जाप सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित होकर अपनी पार्टी का विलय किया है. पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन भी कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी उन्हें पूर्णिया सीट से टिकट दे सकती है. पप्पू यादव बीते कई दिनों से लोकसभा चुनाव में लोकसभा सीट पूर्णिया से लड़ने की तैयारी में लगे हुए हैं. वो पिछले कुछ दिनों से 'प्रणाम पूर्णिया' के नाम से कैंपेन भी चला रहे हैं. 

इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि हम बिहार में लगातार तीन चुनाव लड़े हैं. हमारी पार्टी सेवा और संघर्ष के लिए जानी जाती है. हमारी पार्टी का विचार कांग्रेस से मिलती जुलती रही है. पीएम मोदी पर हमला करते हुए पप्पू यादव ने उन्हें दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह कहा. उन्होंने कहा कि खरगे जी एक तानाशाह खिलाफ एक सख्त आवाज हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी उस तानाशाह की खिलाफ लड़ रहे हैं. EVM , ED और CBI के जरिए भले ही कोई 400 सीट जीत ले, लेकिन देश के लोगों का दिल तो राहुल गांधी ने जीता है.

बता दें कि इससे पहले पप्पू यादव ने कल (मंगलवार, 19 मार्च) की रात को लालू यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. उन्होंने लालू यादव से मुलाकात की तस्वीर भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर शेयर की. उन्होंने लिखा कि आज अभिभावक पितातुल्य आदरणीय लालू जी, माननीय नेता प्रतिपक्ष भाई तेजस्वी जी के साथ पारिवारिक माहौल में मुलाक़ात! मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई. बिहार में INDIA गठबंधन की मजबूती, सीमांचल, कोसी, मिथिलांचल में 100% सफलता लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: INDIA ब्लॉक में जल्द हो सकती है सीट शेयरिंग, RJD संसदीय दल की बैठक समाप्त

फिलहाल पप्पू यादव की पार्टी का बिहार में ना तो कोई सांसद है और न ही कोई विधायक. वहीं पप्पू यादव ने इस बात का संकेत भी दिया था कि अगर कांग्रेस पूर्णिया से उन्हें लोकसभा टिकट देगी, वह अपनी पार्टी का विलय कर देंगे. एक अखबार से बातचीत करते हुए पप्पू यादव ने राहुल गांधी की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने जिस तरह दिल भी जीता और सपने दिखाएं लोगों उससे एक उम्मीद जगी है. हमलोग मिलकर 2024 ही नहीं 2025 का चुनाव भी जीतेंगे. 

Trending news