Pappu Yadav: पप्पू यादव की कहानी में नया ट्विस्ट, अभी नहीं बने कांग्रेस के सदस्य! पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर क्या होगा?
Advertisement

Pappu Yadav: पप्पू यादव की कहानी में नया ट्विस्ट, अभी नहीं बने कांग्रेस के सदस्य! पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर क्या होगा?

Pappu Yadav News: बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश ने साफ कहा है कि महागठबंधन में सीटों का बंटवारा आपसी सहमति से हुआ है. ऐसे में पूर्णिया सीट को लालू यादव ने जबरदस्ती अपने पास नहीं रखा है.

पप्पू यादव

Pappu Yadav News: बिहार की राजनीति में इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा बाहुबली नेता पप्पू यादव की हो रही है. पप्पू ने हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन की है और अपनी पार्टी को भी कांग्रेस में शामिल करा दिया है. वह कांग्रेस की टिकट पर पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. लेकिन महागठबंधन में राजद अध्यक्ष लालू यादव ने पूर्णिया पर अपना कैंडिडेट उतार दिया है. इससे पप्पू यादव का सपना टूटता नजर आ रहा है. हालांकि, पप्पू अभी भी चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं और लगातार लालू यादव से सीट छोड़ने की गुहार लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जान दे देंगे लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सीट नहीं छोड़ी गई तब भी वह चुनाव लड़ेंगे और 4 अप्रैल को नामांकन भरेंगे. इस बीच कहानी में नया ट्विस्ट सामने आ रहा है. 

सूत्रों के मुताबिक यह खबर सामने आ रही है कि पप्पू यादव अभी तक कांग्रेस के सदस्य नहीं बने हैं. मतलब उन्होंने औपचारिक रूप से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण नहीं की है. ऐसे में अगर वह निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरते हैं तो कांग्रेस पार्टी कोई कार्रवाई नहीं कर सकती है. कहा जा रहा है कि इसी वजह से वह चुनाव लड़ने की जिद पर अड़े हुए हैं. हालांकि, बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश ने साफ कहा है कि महागठबंधन में सीटों का बंटवारा आपसी सहमति से हुआ है. ऐसे में पूर्णिया सीट को लालू यादव ने जबरदस्ती अपने पास नहीं रखा है. अगर पप्पू यादव अपनी जिद नहीं छोड़ते हैं और पूर्णिया से महागठबंधन के प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं तो पार्टी आलाकमान इस पर फैसला करेंगे. 

ये भी पढ़ें- RJD ने M पॉलिटिक्स से बनाई दूरी तो कांग्रेस लुभाने में जुटी, समझिए पूरी क्रोनोलॉजी

कांग्रेस की फटकार के बाद भी पप्पू यादव पीछे हटने को तैयार नहीं हैं और 4 अप्रैल को पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर नामांकन करने की तैयारी कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने लालू यादव से आग्रह किया है कि वो पूर्णिया की सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दें. पप्पू यादव ने कहा कि मैं भी आपका ही परिवार हूं लालू जी, सिर्फ 4 बच्चों को फैमिली मत समझिए. पूर्णिया सीट कांग्रेस को दे दीजिए. पप्पू यादव ने एक बार फिर से दोहराया कि पूर्णिया से उनका रिश्ता जीवन और मौत का है. पूर्णिया से मेरे रिश्ते को कोई भी खत्म नहीं कर सकता है. 

Trending news