समस्तीपुर को जल्द मिलेगी बड़ी सौगात, पीएम मोदी 28 योजना का करेंगे शिलान्यास
Advertisement

समस्तीपुर को जल्द मिलेगी बड़ी सौगात, पीएम मोदी 28 योजना का करेंगे शिलान्यास

Bihar News : अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत समस्तीपुर रेल मंडल के 9 रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास होगा. इसमें समस्तीपुर रेल मंडल का चकिया, मोतीपुर, गोरसाहन, मधेपुरा, सुपौल, रक्सौल, लहेरियासराय रेलवे स्टेशन शामिल हैं. इन सभी रेलवे स्टेशन का प्रधानमंत्री वर्चुअल तरीके से 26 फरवरी को शिलान्यास किया गया.

फाइल फोटो-  पीएम नरेन्द्र मोदी

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. प्रधानमंत्री मोदी 26 फरवरी को लगभग 28 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. जिससे यहां रहने वाले लोगों को बड़ा लाभ होगा. सोनपुर रेल मंडल के अंतर्गत शाहपुर पटोरी रेलवे स्टेशन का भी शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया. समस्तीपुर रेल मंडल में नौ रेलवे स्टेशन, 19 ROB और ALC शामिल हैं.

दल सिंह सराय स्टेशन के पास स्थित 32 नंबर रेलवे गुमटी पर आरओबी व शाहपुर पटोरी रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण का शिलान्यास होगा. 32 नंबर रेलवे गुमटी पर आरओबी निर्माण की मांग वर्षों से थी. इसके बनने के बाद यहां जाम की समस्या से लोगों को मुक्ति मिलेगी. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत समस्तीपुर रेल मंडल के 9 रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास होगा. इसमें समस्तीपुर रेल मंडल का चकिया, मोतीपुर, गोरसाहन, मधेपुरा, सुपौल, रक्सौल, लहेरियासराय रेलवे स्टेशन शामिल हैं. इन सभी रेलवे स्टेशन का प्रधानमंत्री वर्चुअल तरीके से 26 फरवरी को शिलान्यास किया गया.

कुछ स्थानों पर फुटओवर ब्रिज बनाया जाएगा. समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के रोसड़ा-नयानगर स्टेशन के बीच रेलवे गुमटी नंबर 13 पर एलएचएस का निर्माण होगा. जुब्बा सहनी व पिपरा के बीच गुमटी नंबर 7 पर एलएचएस का निर्माण होगा. जुब्बा सहनी-पिपरिया के बीच गुमटी नंबर 10 पर एलएचएस का निर्माण, अंगार घाट-भगवानपुर देसुआ के बीच रेलवे गुमटी नंबर 30 पर एलएचएस का निर्माण होगा. 

इसके अलावा रोसरा-सिंघिया घाट के बीच गुमटी नंबर 20 पर एलएचएस का निर्माण, कृष्ण सिंह गढ़पुरा स्टेशन के एलसी नंबर बीए पर एलएचएस का निर्माण, लहेरियासराय-दरभंगा के बीच गुमटी नंबर 21 पर रोड ओवर ब्रिज का निर्माण होगा. साथ ही कांटी यार्ड में रोड ओवर ब्रिज का निर्माण, मोतिहारी-महबल के बीच एलसी नंबर 124 पर रोड ओवरब्रिज का निर्माण, दरभंगा-मोहम्मदनपुर रोड के बीच एनसी नंबर 28 पर रोड ओवरी ब्रिज निर्माण होगा.

ये भी पढ़िए- Bihar Politics: जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

 

Trending news