बगहा में नाबालिग लड़की ने घर से भागकर की शादी, पति को जेल भेज दूसरी शादी कराने में लगा परिवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1454051

बगहा में नाबालिग लड़की ने घर से भागकर की शादी, पति को जेल भेज दूसरी शादी कराने में लगा परिवार

Bihar News: बगहा में एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने आवेदन लिखकर पुलिस से अपनी जान बचाने की गुहार लगाई है.

बगहा में नाबालिग लड़की ने घर से भागकर की शादी, पति को जेल भेज दूसरी शादी कराने में लगा परिवार

बगहा:Bihar News: बगहा में एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने आवेदन लिखकर पुलिस से अपनी जान बचाने की गुहार लगाई है. लड़की ने आवेदन में अपने परिजनों और गांव के मुखिया पति के साथ सरपंच को दोषी बताते हुए आरोप लगाया है कि एक तरफ मुझे बालिग नहीं होने के कारण जिसके साथ मैं शादी कर ली हूं उसे जेल भिजवा दिया गया. वहीं दूसरी तरफ लगभग 15 साल बड़े व्यक्ति के साथ जबरन मेरी विवाह तय कर दिया गया है. यह शादी नेपाल में तय की गई है. घरवालों के द्वारा इसके लिए बार-बार दबाव दिया जाता है. 

नाबालिग लड़की ने भागकर की शादी
दरअसल इंटरमीडिएट की एक 17 वर्षीय छात्रा को एक 22 वर्ष के लड़के से प्यार हो गया. ये लड़का शिक्षित नहीं था. 23 अगस्त 2022 को लड़की और लड़के ने चुपके से मंदिर में शादी कर घर छोड़कर फरार हो गए. लड़का और लड़की दोनों अलग जाति के हैं. जिसके बाद लड़की के परिजनों ने बगहा के लौकरिया थाना में शादी की नियत से नाबालिग के अपहरण का एफआईआर दर्ज कराया. बाद में लड़का और लड़की दोनों घर पहुंच गए. लड़की के परिजनों ने लड़का उमेश गोंड, समेत लड़के की मां और पिता को अभियुक्त बनाया गया. इस मामले में पुलिस ने पास्को एक्ट समेत कई तर्क संगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.

ये भी पढ़ें- बिहार में दो छात्रों ने 10 क्षुद्रग्रह खोजे, नासा करेगा सम्मानित

आरोपी लड़के को भेजा जेल
घटना के 1 माह बाद पुलिस ने लड़के को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया. इस बीच लड़की अपने मां बाप को छोड़कर उस लड़के के घर जा बैठी. फिर क्या था एक हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हुआ. लड़की को उसके घर वाले जबरदस्ती खींच कर ले जाने लगे. लेकिन लड़की घर जाने के लिए तैयार नहीं हो रही थी. यह पूरा मामला सोमवार का है. इधर लड़की के साथ जब जोर जबरदस्ती होने लई तो थाना पहुंच गई और लड़की थानाध्यक्ष से लड़के के घर रहने के लिए गुहार लगाने लगी. जिसके बाद स्थानीय लोगों के समझाने बुझाने पर लड़की को उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया. इस मामले में लौकरिया थाना अध्यक्ष अभय कुशवाहा ने बताया कि न्यायालय के आदेश के अनुसार लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. लड़का और उसके मां-बाप को जेल भेज दिया गया है. लड़की अभी बालिग नहीं हुई है. ऐसे में अगर लड़की की शादी कराई जाती है तो कानूनन जुर्म है. इस तरह की सूचना अभी नहीं मिली है. 

इनपुट- इमरान अजीज

Trending news