मुजफ्फरपुर के रतवारा में दिखा ग्राम सभा का मॉडल स्वरूप, बीडीओ की अध्यक्षता में बैठक
Advertisement

मुजफ्फरपुर के रतवारा में दिखा ग्राम सभा का मॉडल स्वरूप, बीडीओ की अध्यक्षता में बैठक

Bihar News: मुजफ्फरपुर जिले में ग्राम विकास को लेकर पंचायतों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर जिले के बन्दरा प्रखण्ड के सुंदरपुर रतवारा पंचायत में ग्राम सभा का मॉडल रूप दिखा.

मुजफ्फरपुर के रतवारा में दिखा ग्राम सभा का मॉडल स्वरूप, बीडीओ की अध्यक्षता में बैठक

मुजफ्फरपुर:Bihar News: मुजफ्फरपुर जिले में ग्राम विकास को लेकर पंचायतों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर जिले के बन्दरा प्रखण्ड के सुंदरपुर रतवारा पंचायत में ग्राम सभा का मॉडल रूप दिखा. जहां सभा को लेकर विशेष पंडाल, मंच, कुर्सियां, बैरिकेडिंग, नेम बोर्ड, साउंड सिस्टम आदि लगाए गए थे. ग्राम सभा में आये लोगों के खाना-नाश्ता, पेयजल-चाय का भी व्यवस्था किया गया था.  पंचायत स्तरीय ग्राम सभा का आयोजन बन्दरा बीडीओ की अध्यक्षता में किया गया था.

बीडीओ की अध्यक्षता में बैठक

ग्राम सभा में पंचायत के ग्रामीण विकास को लेकर विभिन्न चरणों में लोगों के कार्य प्रस्ताव लिए गए तथा ग्राम स्तर पर व्याप्त जलजमाव, सिंचाई, जलनिकासी, संपर्क सड़कें आदि विभिन्न जनसमस्याओं के समाधान को लेकर कार्यप्रस्ताव लिए गए. पंचायत में ग्राम सभा की समाप्ति के बाद बन्दरा बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि हर बैठक में वो खुद भाग ले रहे हैं. आज के ग्राम सभा में ग्रामीण विकास को लेकर रणनीति बनाई गईं. इसके अलावा पारित प्रस्तावों के आधार पर ग्राम विकास को लेकर कार्य योजनाएं संचालित किए जाएंगे. नल जल योजना तथा कचरा प्रबंधन योजना के क्रियान्वयन को लेकर भी उन्होंने आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे पर कैसी है टीम इंडिया की तैयारी, देखें वनडे और टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पंचायत को मॉडल पंचायत बनाना लक्ष्य

ग्राम सभा में ग्रामीण सह जिले के वरीय एवं सक्रिय किसान नेता रघुनन्दन प्रसाद सिंह उर्फ अमर बाबू, बन्दरा(पूर्वी)के जिला पार्षद फणीश कुमार चुन्नू, मुखिया रेखा देवी, मुखिया पति मधुकर प्रसाद आदि भी थे. अतिथियों ने आज के मॉडल ग्राम सभा आयोजन की सराहना की तथा इसे जिले के पंचायतों के लिए उदाहरण बताया. मुखिया एवं उसके पति ने बताया कि वे अपने पंचायत को बिहार में मॉडल पंचायत के रूप में विकसित करना चाहते हैं. इसके लिए लगातार प्रयासरत रहने का उन्होंने संकल्प लिया है.

रिपोर्ट-मणितोष कुमार

Trending news