Bihar News: मुजफ्फरपुर रेल पुलिस की अनोखी पहल, लावारिस बच्चों के लिए पुलिस पाठशाला की शुरुआत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1826533

Bihar News: मुजफ्फरपुर रेल पुलिस की अनोखी पहल, लावारिस बच्चों के लिए पुलिस पाठशाला की शुरुआत

Bihar News: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने एक शानदार पहल की है. रेल पुलिस ने जंक्शन पर घूमने वाले लावारिस बच्चों के लिए पुलिस पाठशाला की शुरुआत की है. रेल एसपी डॉ कुमार आशीष के द्वारा इस अनोखी पहल की शुरुआत की गई है.

Bihar News: मुजफ्फरपुर रेल पुलिस की अनोखी पहल, लावारिस बच्चों के लिए पुलिस पाठशाला की शुरुआत

मुजफ्फरपुर: Bihar News: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने एक शानदार पहल की है. रेल पुलिस ने जंक्शन पर घूमने वाले लावारिस बच्चों के लिए पुलिस पाठशाला की शुरुआत की है. रेल एसपी डॉ कुमार आशीष के द्वारा इस अनोखी पहल की शुरुआत की गई है. विभिन्न प्लेटफार्मों पर मिलने वाले लावारिस बच्चों और गरीब बच्चों के लिए फ्री में निशुल्क शिक्षा दी जा रही है. रेल एसपी डॉक्टर कुमार आशीष खुद बच्चों को पढ़ाने में जुटे हुए हैं. 

जिसके बाद अब रेल पुलिस अब छोटे-छोटे बच्चों को एबीसीडी सिखा रहे हैं. इसके लिए सबसे पहले सूची तैयार की गई थी. जिसके बाद आज इसकी शुरुआत कर दी गई है. पुलिस की तरफ से सभी बच्चों को बैग किताब कॉपी और पठन पाठन से संबंधित सभी चीजों को दिया गया है. इस दौरान रेल एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि रेल पुलिस पाठशाला की शुरुआत की गई है. ताकि जिन बच्चों को शिक्षा नहीं मिल पाई है.उन बच्चों को शिक्षा मुहैया कराई जा रही है. पढ़ लिखकर वो अच्छे नागरिक बन सके और अच्छी शिक्षा दीक्षा ले सकें.

रेल एसपी ने आगे कहा कि भविष्य में इन बच्चों का स्कूल में एडमिशन भी कराया जाएगा. ताकि यह बच्चे अपराध की दुनिया में न जा सके.इसके लिए पुलिस वाले शिक्षक के रूप में इन्हें पढ़ा लिखा कर शिक्षा का अलख जगाया जा सके. रेल पुलिस के इस अनोखे पहल की हर ओर चर्चा हो रही है. हर कोई रेल पुलिस के इस अनोखे की तारीफ कर रहा है. रेल पुलिस के इस पहल से बच्चों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. उन्हें अब इस उम्मीद हो गई है कि वो भी पढ़ लिखकर अपने जीवन में कुछ अच्छा कर सकते हैं.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- MS DHONI: महेंद्र सिंह धोनी के घर पर शान से फहरा तिरंगा, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

Trending news