बिहार में ओवैसी को बड़ा झटका, AIMIM के 4 विधायक आरजेडी में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1237431

बिहार में ओवैसी को बड़ा झटका, AIMIM के 4 विधायक आरजेडी में हुए शामिल

बिहार में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चार विधायक आज आरजेडी में शामिल हो गए. इनमें जोकीहाट से शाहनवाज, बहादुरगंज से मोहम्मद अनजार नईमी, कोचाधामन से मोहम्मद इजहार असफी, बायसी से सैयद रुकनुद्दीन का नाम शामिल है.

आरजेडी में शामिल हुए एआईएमआईएम के चार विधायक.

पटना: बिहार में अपने किले को मजबूत करने में जुटी राष्ट्रीय जनता दल ने आज असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को बड़ा झटका दिया है. बिहार में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चार विधायक आज आरजेडी में शामिल हो गए. इनमें जोकीहाट से शाहनवाज, बहादुरगंज से मोहम्मद अनजार नईमी, कोचाधामन से मोहम्मद इजहार असफी, बायसी से सैयद रुकनुद्दीन का नाम शामिल है.

तेजस्वी यादव ने कराया पार्टी में शामिल
ये चारों विधायक नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह के सामने शामिल हुए. विधायकों के शामिल होने के बाद तेजस्वी और जगदानंद सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से मुलाकात की और सभी चार विधायकों को आरजेडी की मान्यता दिलाई.

बिहार में आरजेडी सबसे बड़ा दल
अब बिहार में राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. वहीं, AIMIM के पास अब सिर्फ एक विधायक बचा है. जो की अमौर सीट से अख्तरुल ईमान हैं. आकंड़ों के मुताबिक, अब आरजेडी के 80, बीजेपी के 77, जदयू के 45, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के 4, कांग्रेस के 19, माले के 12, सीपीआई के 2 और सीपीआईएम के पास 2 विधायक हैं.

दरअसल, विधानसभा चुनाव के बाद आरजेडी लगातार अपने को मजबूत करने में जुटी है. इससे पहले वीआईपी पार्टी के भी चार विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे. बता दें कि विधानसभा चुनाव में AIMIM के लड़ने से आरजेडी को बड़ा नुकसान हुआ था. इसके बाद से ही आरजेडी सीमांचल क्षेत्र में अपने किले को मजबूत करने में जुटी थी.

(इनपुट-रजनीश/रूपेंद्र)

ये भी पढ़ें-धर्मेंद्र प्रधान का बड़ा ऐलान, कहा-2025 तक नीतीश कुमार ही रहेंगे बिहार के मुख्यमंत्री

Trending news