Asia Cup 2023: शोएब अख्तर के बाद दूसरा सबसे तेज गेंदबाज था भारत का ये पेसर, ग्लेन मैकग्रा और डोनाल्ड बहुत पीछे!
Advertisement

Asia Cup 2023: शोएब अख्तर के बाद दूसरा सबसे तेज गेंदबाज था भारत का ये पेसर, ग्लेन मैकग्रा और डोनाल्ड बहुत पीछे!

Asia Cup 2023: जवागल श्रीनाथ की गेंदबाजी के इस तरह से समझ लीजिए कि पाकिस्तान के शोएब अख्तर ही उनसे स्पीड के मामले में आगे थे. जवागल श्रीनाथ से ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा और अफ्रीका के एलन डोनाल्ड पीछे थे.

क्रिकेट न्यूज (File Photo)

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के मेजबानी में एशिया कप (Asia Cup 2023) का टूर्नामेंट खेला जा रहा है. 2 सितंबर दिन शनिवार को श्रीलंका के कैंडी (Asia Cup 2023) में भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच क्रिकेट मैच खेला जाएगा. हर तरफ इस वक्त केवल क्रिकेट प्रेमियों भारत-पाकिस्तान के मैच की चर्चा हो रही है. दोनों देशों के खिलाड़ी मैच के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं और फैन्स मैच की तारीख का इंतजार. शनिवार को जब रोहित के रणबांकुरे और बाबर की सेना एक दूसरे के आमने-सामने होंगे तो रोमांच पूरे शबाब पर होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत (India) का एक तेज गेंदबाज था जो शोएब अख्तर के बाद भारत के तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ रफ्तार के मामले में दूसरे नंबर थे.

दरअसल, साल 1999 के विश्व कप टूर्नामेंट में जवागल श्रीनाथ अपने पूरे रिदम में थे. वह इस टूर्नामेंट में दूसरे सबसे तेज गेंदबाज थे. आप जवागल श्रीनाथ की गेंदबाजी के इस तरह से समझ लीजिए कि पाकिस्तान के शोएब अख्तर ही उनसे स्पीड के मामले में आगे थे. जवागल श्रीनाथ से ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा और अफ्रीका के एलन डोनाल्ड पीछे थे. जवागल श्रीनाथ भारतीय तेज बॉलिंग अटैक के धुरी थे. जब वह टीम में थे तो विरोधी के बल्लेबाज आक्रमण करने के बजाय सावधानी बरतते थे! 

ये भी पढ़ें: क्या बुमराह का कहर झेल पाएगा पाकिस्तान? कभी इस गेंदबाज के आगे टेक देता था घुटने

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज के जवागल श्रीनाथ के बारे में तब कहा जाता था कि वह एक ओवर में 4 गेंद 130-135 की रफ्तार में डालते हैं, लोकिन 2 गेंद 145-147 किलोमीटर की रफ्तार से करते थे. श्रीनाथ इन स्विंग बॉल डालते थे, लेकिन बाद में आउट स्विंग गेंदबाजी करना भी सीखा. 

ये भी पढ़ें:भारत-पाक के मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन,श्रीलंका के मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

सोचिए अगर आज के भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के साथ एक तरफ से जसप्रीत बुमराह और दूसरी तरफ से जवागल श्रीनाथ बॉलिंग कर रहे होते तो पाकिस्तान का क्या हाल होता? क्रिकेट जगत में भारतीय फास्ट बॉलिंग अटैक से क्रीज पर बल्लेबाज के पैर कांपने लगते!    

Trending news