Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत के लिए गेम चेंजर साबित होंगे ये तीन खिलाड़ी! लिस्ट में पूर्व कप्तान भी शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1839641

Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत के लिए गेम चेंजर साबित होंगे ये तीन खिलाड़ी! लिस्ट में पूर्व कप्तान भी शामिल

Asia Cup 2023, Team India: 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप तैयारी के लिए भारतीय टीम को पहले एशिया कप और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने वाली है. इन दो सीरीज से टीम इंडिया को विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों परखने का मौका मिलेगा.

Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत के लिए गेम चेंजर साबित होंगे ये तीन खिलाड़ी! लिस्ट में पूर्व कप्तान भी शामिल

पटना: Asia Cup 2023, Team India: 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप तैयारी के लिए भारतीय टीम को पहले एशिया कप और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने वाली है. इन दो सीरीज से टीम इंडिया को विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों परखने का मौका मिलेगा. ऐसे में भारतीय टीम के लिए एशिया कप टूर्नामेंट काफी अहम होने वाला है जहां भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ भी खेलने का मौका मिलेगा. बता दें कि एशिया कप के लिए भारत ने अपनी 17 सदस्यीय टीम का भी एलान कर दिया है. एक तरफ टीम में जहां कुछ खिलाड़ियों को वापसी करने का मौका मिला है वहीं सभी की नजरें कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहने वाली है.

बता दें कि एशिया कप को इस बार वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जा रहा है. साल 2018 में एशिया कप को आखिरी बार वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. उस समय भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप को अपने नाम किया था. वहीं इस बार भी भारतीय टीम को एशिया कप को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. आज हम आपको 3 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे जो एशिया कप में टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं.

विराट कोहली

विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से विराट कोहली को बड़े इवेंट्स में खेलना पसंद है. ऐसी उम्मीद है कि एशिया कप में भी उनके बल्ले से खूब सारे रन देखने को मिलेगा. कोहली ने एशिया कप के 50 ओवर फॉर्मेट में अब तक 11 मैचों में 61.30 के बेहतरीन औसत से कुल 613 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 1 अर्धशतक देखने को मिला है.

रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला एशिया कप टूर्नामेंट में खूब बोलता है. रोहित शर्मा ने 50 ओवर फॉर्मेट वाले एशिया कप में 22 मैचों में 46.56 के औसत से 745 रन बनाए हैं. इस दौरान रोहित के बल्ले से 1 शतक और 6 अर्धशतकीय पारियां निकली हैं.

जसप्रीत बुमराह

1 साल बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर सभी की निगाहें टीकी है. भारतीय टीम के लिए बुमराह एक मैच विनर गेंदबाज हैं. एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं और इसमेंउन्होंने 16 के औसत से 8 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें- Bagaha Violence: बगहा हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2072 लोगों पर केस दर्ज, इंटरनेट सेवा हुई बहाल

Trending news