विधानसभा अध्यक्ष ने भवन निर्माण विभाग को दिए निर्देश, जल्द मुहैया हो विधायकों को सरकारी आवास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1353387

विधानसभा अध्यक्ष ने भवन निर्माण विभाग को दिए निर्देश, जल्द मुहैया हो विधायकों को सरकारी आवास

Awadh Bihari Chowdhury: विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने आज अहम बैठक की है. बैठक में उनके साथ भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, सचिव कुमार रवि समेत अन्य अफसर मौजूद रहे.

विधानसभा अध्यक्ष ने भवन निर्माण विभाग को दिए निर्देश, जल्द मुहैया हो विधायकों को सरकारी आवास

पटना:Awadh Bihari Chowdhury: विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने आज अहम बैठक की है. बैठक में उनके साथ भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, सचिव कुमार रवि समेत अन्य अफसर मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार विधान सभा के अध्यक्ष के रूप में मेरे ऊपर माननीय सदस्यों की मूलभूत आवश्यकताओं को मुहैया कराने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी है. 

विधायक आवासन योजना के फ्लैट्स का निर्माण जल्दी हो
सत्रहवीं बिहार विधान सभा के गठन के दो साल पूरे होने वाले हैं. अब तक सभी माननीय सदस्यों को आवास आवंटित नहीं किए जाने से उन्हें होने वाली परेशानियों और व्यावहारिक कठिनाइयों से में भली भांति वाकिफ हूँ. ऐसे में मेरी पहली प्राथमिकता है कि सभी माननीय सदस्यों को यथाशीघ्र आवास आवंटित हो. भवन निर्माण विभाग विधायक आवास योजना के तहत निर्माणाधीन फ्लैट्स का निर्माण शीघ्र पूरा करें और कम से कम 65 आवासों को तात्कालिक आवश्यकता के आधार पर 15 दिनों के अंदर सभा सचिवालय को उपलब्ध कराये. बिहार विधान सभा के माननीय अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने विधानसभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में भवन निर्माण विभाग के साथ विधायक आवास योजना की समीक्षा की.

ये भी पढ़ें- सुशील मोदी ने कहा- नीतीश कुमार से मेरी सीधी टक्कर, कभी नहीं करूंगा बात

विधायक आवास की मरम्मति जल्दी कराया जाय
विधान सभा अध्यक्ष चौधरी ने बैठक के दौरान कहा कि विधायक आवास की मरम्मति को प्राथमिकता से कराया जाय ताकि उन्हें रहने में कोई तकलीफ न हों. उन्होंने बैठक में उपस्थित भवन निर्माण विभाग के सचिव से बिहार विधान परिषद सचिवालय से समन्वय कर परिषद पूल के अतिरिक्त आवासों को विधानसभा पूल में हस्तांतरित करने का भी निर्देश दिया. इसके अलावा उन्होंने बिहार विधान सभा के अतिथि निवास के निर्माण की प्रगति के संबंध में भी भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारियों से आवश्यक जानकारी ली और इसके निर्माण की प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश भी दिया .बैठक के दौरान भवन निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चौधरी, सचिव कुमार रवि, भवन निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता, कार्यपालक अभियंता गण सहित बिहार विधान सभा के प्रभारी सचिव पवन कुमार पांडेय सहित सभा सचिवालय के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.

Trending news