Patna Dengue: बिहार में 1123 डेंगू मरीज आधे से ज्यादा सिर्फ पटना में, लगातार बढ़ रहा आंकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421570

Patna Dengue: बिहार में 1123 डेंगू मरीज आधे से ज्यादा सिर्फ पटना में, लगातार बढ़ रहा आंकड़ा

Dengue In Bihar: बिहार में लगातार डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ रही है. अब तक बिहार में डेंगू से 1123 और पटना में 523 लोग पीड़ित हो चुके है. ये आंकड़े काफी डराने वाले है. 

बिहार में 1123 डेंगू मरीज आधे से ज्यादा सिर्फ पटना में, लगातार बढ़ रहा आंकड़ा

Patna Dengue: बिहार में लगातार डेंगू का प्रकोप बढ़ते ही जा रहा है, प्रतिदिन राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में मरीजों की संख्या बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम अलर्ट मोड पर है. राजधानी पटना हॉटस्पॉट बन चुका है, पिछले 24 घंटे में पूरे राज्य में 55 नए डेंगू के मरीज मिले हैं.

पटना में सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज
सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या पटना में है, पटना में पिछले 24 घंटे में 27 मरीज मिले हैं. बिहार में अब तक डेंगू से 1123 और पटना में 523 लोग पीड़ित हो चुके है. पटना के जिन इलाकों में डेंगू के मरीज मिले हैं उसमें कंकड़बाग में 5, बांकीपुर में 5 और अजीमाबाद में 13 नए डेंगू पीड़ित मरीज मिले हैं.

ये भी पढ़ें: Begusarai Road Accident: तेज रफ्तार गाड़ी ने छीन ली सांसों की डोर, 3 युवकों की मौत

सरकारी अस्पतालों में जांच की व्यवस्था निशुल्क
डॉक्टरों की राय है कि जिस भी व्यक्ति में डेंगू के लक्षण मिले, उन्हें तुरंत जांच करवा लेना चाहिए. सभी सरकारी अस्पतालों में जांच की व्यवस्था निशुल्क है. समय पर डेंगू पकर में आने से पीड़ित लोगों का उपचार बेहतर होने के साथ उन्हें रिकवरी होने में भी मदद करेगी. 

पटना नगर निगम स्पेशल टीम
पटना में डेंगू से पीड़ित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पटना नगर निगम बड़े स्तर पर काम कर रहा है, ताकि महामारी जैसे हालात पैदा न हों. निगम प्रशासन ने डेंगू की निगरानी के लिए कंकड़बाग और अजीमाबाद मुख्यालय स्तर पर स्पेशल टीम बनाकर भेजा है.

ये भी पढ़ें: Boat Accident: बेतिया में बड़ा हादसा, गंडक नदी में नाव पलटी, 15 लोग थे सवार

हर दिन 10 हजार घरों में एंटी लार्वा छिड़काव 
नगर निगम ने डेंगू पर काबू पाने के लिए 375 टीमों को हर दिन 10 हजार घरों में एंटी लार्वा छिड़काव का टास्क दिया है. साथ ही एक टीम को प्रतिदिन 50 घरों को कवर करना होगा. पटना के सभी 6 अंचलों में हेल्थ एजुकेटरों को तैनात किया गया है. वहीं,155304 नंबर पर एन्टी लार्वा के छिड़काव से संबंधित शिकायत आम लोग कर सकते हैं. 

इनपुट - शिवम कुमार 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news