Bihar: डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद ने लिया मानसून से पहले राजधानी का टेस्ट, किया संप हाउस का निरीक्षण
Advertisement

Bihar: डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद ने लिया मानसून से पहले राजधानी का टेस्ट, किया संप हाउस का निरीक्षण

राजधानी पटना में सिंतबर 2019 के आखिरी दिनों में हुई बारिश के बाद जलजमाव की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ा था

डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद ने किया संप हाउस का निरीक्षण

Patna: राजधानी पटना में सिंतबर 2019 के आखिरी दिनों में हुई बारिश के बाद जलजमाव की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ा था. ऐसे में मानसून आने से पहले उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने अलग-अलग इलाकों का जायजा लिया. बाईपास स्थित संप हाउस,सैदपुर नालों और संप हाउस का निरीक्षण करने के बाद तारकिशोर प्रसाद ने दावा किया कि बारिश कितनी भी हो, पटना अपनी जगह पर चलता रहेगा. 

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के साथ पटना की मेयर सीता साहू भी मौजूद रहीं.उनके मुताबिक नगर विकास विभाग से काफी सहयोग मिला है और अब पटना की स्थिति बेहतर है. इस बार हालात काफी बेहतर हैं. छठे वित्त आयोग से भी हमें 1 हजार करोड़ मिले हैं. अब बारिश जितनी भी हो, लेकिन हम काम करते रहेंगे.

बता दें कि पटना के बाईपास इलाके में और सैदपुर में बारिश की वजह से जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ता है. हालांकि पिछले दो सालों में सबसे ज्यादा काम इन्ही इलाकों में किया गया है. हालांकि पटना में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है लेकिन बेहतर इंतजाम की वजह से परेशानी थोड़ी कम जरूर हुई है. 

ये भी पढ़ें- CBSE 12th Result: 31 जुलाई तक आएंगे बोर्ड के नतीजें, 12वीं के अंकों को लिए मूल्यांकन का फॉर्मूला तय

दूसरी ओर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भी डिप्टी सीएम के साथ नजर आए. पटना की बाकीपुर विधानसभा क्षेत्र से नितिन नवीन विधायक भी हैं. नितिन नवीन ने कहा कि पुरानी समस्याओं को दूर कर लिया गया है.

जानिये पटना में  सिंतबर 2019 के बाद क्या क्या हुआ 

  • नगर निगम और बुडको अभी 40 स्थाई और अस्थाई संप हाउस चला रहा है. यहां तीन शिफ्टों में कर्मचारियों की तैनाती गई है और कंट्रोल रूम बनाया गया है.
  • सभी संप हाउस में बिजली के साथ डीजल ईंजन भी लगाया गया है ताकि बारिश के दौरान बिजली कट जाए तो डीजल ईंजन से संप हाउस काम करते रहे. 
  • निचले इलाकों में बने संप हाउस के ईंजन को अब ऊंचा कर दिया गया है.

 

Trending news