बिहार में 1448 विभिन्न कैडर के अधिकारियों के हुए तबादले
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1240219

बिहार में 1448 विभिन्न कैडर के अधिकारियों के हुए तबादले

पटनाः बिहार में विभिन्न कैडर के 1448 अधिकारियों का तबादला हो गया है. इसमें सात सीडीपीओ समेत 24 अफसर शामिल है. सबसे अधिक 334 डॉक्टरों के तबादले हुए. इसके अलावा अंचलाधिकारी के 139 और 102 प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी का स्थानांतरण हुआ है.

बिहार में 1448 विभिन्न कैडर के अधिकारियों के हुए तबादले

पटनाः बिहार में विभिन्न कैडर के 1448 अधिकारियों का तबादला हो गया है. इसमें सात सीडीपीओ समेत 24 अफसर शामिल है. सबसे अधिक 334 डॉक्टरों के तबादले हुए. इसके अलावा अंचलाधिकारी के 139 और 102 प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी का स्थानांतरण हुआ है. प्रावधान के मुताबिक अब राज्य सरकार के अधिकारियों के तबादले साल में दो बार जून और दिसंबर में किये जाते हैं. 

राजस्व और भूमि सुधार विभाग ने किए तबादले
राजस्व और भूमि सुधार विभाग ने राज्यभर में 243 राजस्व पदाधिकारियों के तबादले कर दिये हैं. इसमें 35 भूमि सुधार उपसमाहर्ता, 149 प्रभारी अंचल अधिकारी , 19 भूअर्जन पदाधिकारी, 13 राजस्व पदाधिकारी और 27 सर्किल इंस्पेक्टर आदि शामिल हैं. गृह विभाग ने होमगार्ड के 19 वरीय जिला समादेष्टा सह जिला समादेष्टा को 27 जिलों में अतिरिक्त प्रभार के साथ जिला समादेष्टा सह जिला अग्निशमन पदाधिकारी की जिम्मेदारी दी है. अधिसूचना के मुताबिक दरभंगा के मनोज कुमार नट पटना के जिला समादेष्टा सह जिला अग्निशमन पदाधिकारी बनाये गये हैं. इसी तरह, मातृत्व अवकाश में रहीं रश्मि को पटना मुख्यालय में जिला समादेष्टा, सीतामढ़ी के संजय कुमार को मधुबनी का, मोतिहारी के डॉ अशोक कुमार प्रसाद को वैशाली का, कटिहार के हर्षवर्द्धन को किशनगंज का, सीवान की ममता कुमारी को कटिहार का, पटना के विनय कुमार को औरंगाबाद का, पटना के ही अविनाश कुमार को बक्सर का और तृप्ति सिंह को पूर्वी चंपारण का जिला समादेष्टा सह जिला अग्निशमन पदाधिकारी बनाया गया है.

पटना संग्रहलय के अपर निदेशक बने डॉ विनय कुमार 
जानकारी के लिए बता दें कि भोजपुर के जिला समादेष्टा अनिल कुमार सिंह को केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान बिहटा के साथ ही पटना के प्रमंडलीय समादेष्टा की जिम्मेदारी दी गयी है. कला -संस्कृति और युवा विभाग ने अधिकारियों और लिपिकों का तबादला किया है.इनमें डॉ विनय कुमार को अपर निदेशक संग्रहालय पटना बनाया गया है. इसके अलावा विभाग ने 13 अवर शिक्षा सेवा के पदाधिकारियों के साथ 14 लिपिकों का भी तबादला किया है. साथ ही नालंदा के जयंत प्रताप सिंह को मुंगेर जिले के साथ ही जमुई जिला व मुंगेर प्रमंडल का अतिरिक्त प्रभार, वैशाली के मो फैज आलम को नालंदा जिले के साथ ही शेखपुरा और नवादा जिले का अतिरिक्त प्रभार, औरंगाबाद के रितेश कुमार पांडेय को रोहतास के साथ कैमूर जिले का अतिरिक्त प्रभार, मुजफ्फरपुर के गौतम कुमार को सीतामढ़ी के साथ ही शिवहर जिले का अतिरिक्त प्रभार और पटना के रवि कुमार को सीवान के साथ गोपालगंज जिले का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

सात सीडीपीओ समेत 24 अफसरों का हुआ स्थानांतरण
जानकारी के अनुसार समाज कल्याण विभाग में 33 अधिकारियों का तबादला किया गया. साथ ही नौ डीपीओ का तबादला हुआ है, इनमें मो कबीर को मधेपुरा से पटना, कविप्रिया को किशनगंज से सीतामढ़ी, भारती प्रियंबदा को पटना से गया, सीमा रहमान को अररिया से शिवहर, रचना सिन्हा को बेगूसराय से अरवल, सुगंधा शर्मा को कटिहार से बेगूसराय, रश्मि कुमारी को कैमूर से मधेपुरा, किशलय शर्मा कटिहार, कुमारी अनुपमा को सहरसा से भेजा गया है. इसके अलावा विभाग ने सात सीडीपीओ में रूबी कुमारी को आइसीडीएस से पश्चिम चंपारण, अमृता रंजन को लखीसराय से अररिया, जया मिश्रा को फतुहा, पटना से भागलपुर, ममता रानी बारूण, औरंगाबाद से शेखपुरा, सुमन सिन्हा पुनपुन, पटना से किशनगंज, सीमा कुमारी को अगियाव, भोजपुर से गोपालगंज, शबनम मोईन को पीरो, भोजपुर से कैमूर तबादला किया गया है. 

ये भी पढ़िए- IAF Agniveer Recruitment 2022: वायुसेना में भर्ती के लिए डिप्लोमा धारक भी कर सकते हैं आवेदन, जानें आवेदन प्रक्रिया

Trending news