वैशाली में सड़क हादसे में बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या, राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने जताया शोक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1450615

वैशाली में सड़क हादसे में बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या, राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने जताया शोक

Bihar Truck accident: वैशाली जिला के देसरी थाना अंतर्गत हाजीपुर महनार हाईवे पर नया गंज 28 टोला गांव के निकट रविवार की रात करीब 8:45 बजे एक अनियंत्रित ट्रक के चपेट में आने से 6 बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. वहीं इस घटना में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

वैशाली में सड़क हादसे में बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या, राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने जताया शोक

वैशाली:Bihar Truck accident: वैशाली जिला के देसरी थाना अंतर्गत हाजीपुर महनार हाईवे पर नया गंज 28 टोला गांव के निकट रविवार की रात करीब 8:45 बजे एक अनियंत्रित ट्रक के चपेट में आने से 6 बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. वहीं इस घटना में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. वहीं इस घटना में ट्रक चालक भी बुरी तरह जख्मी हो गया है. घटना के बाद ट्रक का ड्राइवर ट्रक के क्षतिग्रस्त केबिन में फंस गया था. बता दें कि ये घटना तब घटी जब गांव के लोग भुइयां बाबा की पूजा के लिए न्योता देने के लिए सड़क किनारे पीपल के पेड़ के नीचे पूजा अर्चना कर रहे थे, उसी दौरान एक अनियंत्रित ट्रक ने भीड़ को रौंद दिया. वहीं इस घटना के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी, सीएम नीतीश सहित कई लोगों ने दुख जताया है. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि वैशाली, बिहार में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने की ख़बर अत्यंत पीड़ादायक है. मैं इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट करके कहा गया है कि बिहार के वैशाली में हुआ सड़क हादसा बेहद दुखद है. हादसे में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है. इसके साथ PMNRF से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. वहीं घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता देने का ऐलान किया गया है. 

वहीं सीएम नीतीश कुमार ट्रक द्वारा कई लोगों को कुचलने की घटना से काफी मर्माहत हैं. अपना दुख जताते हुए उन्होंने गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इसके अलावा सभी घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं.

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि वैशाली में हुए सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु की हृदयविदारक खबर से मर्माहत हूं. शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने कामना करता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

ये भी पढ़ें- सीवान में स्कॉर्पियो ने बिजली के पोल में मारी टक्कर, तीन की मौत

 

Trending news