Bihar Weather: आज इन 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, ठनका गिरने को लेकर अलर्ट जारी, जानें 15 अगस्त को कैसा रहेगा हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2383048

Bihar Weather: आज इन 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, ठनका गिरने को लेकर अलर्ट जारी, जानें 15 अगस्त को कैसा रहेगा हाल

Bihar Weather Update, 14 August: मंगलवार को प्रदेश में सबसे अधिक बारिश कटिहार में दर्ज की गई. आज 5 जिलों में भारी बारिश के साथ ठनका गिरने की आशंका विभाग ने जताई है. वहीं 15 अगस्त के दिन अधिकतर हिस्सों में झमाझम बारिश का सिलसिला सुबह से ही जारी रहेगा.

Bihar Weather: आज इन 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, ठनका गिरने को लेकर अलर्ट जारी, जानें 15 अगस्त को कैसा रहेगा हाल

पटनाः Bihar Weather Update, 14 August: बिहार में लगातार बारिश का दौर जारी है. इस बारिश के मौसम से लोगों को काफी राहत तो मिली है, लेकिन अब बाढ़ का खतरा डराने लगा है. अभी बारिश बंद होने के कोई संकेत नहीं दिख रहे है. फिलहाल बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक झमाझम बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. आज बुधवार की बात करें तो पांच जिलों में विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है. 

आज 5 जिलों में भारी बारिश के साथ ठनका गिरने की आशंका
मौसम विभाग के अनुसार, आज 14 अगस्त को प्रदेश के पांच जिलों में मानसून काफी सक्रिय रहेगा. आज सीवान, गोपालगंज, बक्सर, रोहतास और कैमूर में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. कुछ जिलों में झमाझम बारिश के साथ-साथ ठनका गिरने की आशंका भी विभाग ने जताई है. वहीं राजधानी पटना में बारिश की संभावना थोड़ी कम है. हालांकि बादल पूरा दिन छाए रहेंगे और उत्तर और दक्षिण के पूर्वी इलाकों में आज मध्य बारिश पूरा दिन लगी रहेगी. 

15 अगस्त को ऐसा रहेगा मौसम 
बीते दिन मंगलवार को बिहारवासियों को थोड़ी उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ा. हालांकि विभाग के अनुसार. 15 अगस्त के दिन प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला सुबह से ही जारी रहेगा. कुछ जिलों में भारी तो कुछ में हल्की बारिश होगी. लोगों को स्वतंत्रता दिवस घर पर ही मनाना पड़ेगा. 15 अगस्त को नवादा, मधुबनी, गोपालगंज, कैमूर, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण और सुपौल में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. ज्यादातर हिस्सों में बारिश रहेगी. साथ ही तेज हवाएं चलने को लेकर भी विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें- Freedom Fighters Temple: आपने कहीं नहीं देखा होगा ऐसा मंदिर, जहां देवताओं के साथ होती है शहीदों की भी पूजा!

बीते दिन कटिहार में सबसे अधिक बारिश 
वहीं बीते दिन मंगलवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश कटिहार जिले में दर्ज की गई है. कटिहार में मंगलवार को 84.6 मिलीमीटर बारिश हुई है. जमुई में 61 मिलीमीटर और बक्सर में 55.6 मिलीमीटर साथ ही पूर्णिया में 55.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. हालांकि राजधानी पटना में हल्की बारिश ही देखने को मिली है. 

Trending news