Bihar Weather: पटना में बदला मौसम का मिजाज, मानसून की पहली बारिश से गर्मी से मिली राहत, वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2299966

Bihar Weather: पटना में बदला मौसम का मिजाज, मानसून की पहली बारिश से गर्मी से मिली राहत, वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी

Bihar Weather 20 June: बिहार में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलने वाली है. प्रदेश में मानसून ने दस्तक लगभग दे दी है. कई जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान अच्छी बरसात के बाद मौसम सुहाना हो गया है.

पटना में बदला मौसम का मिजाज, मानसून की पहली बारिश से गर्मी से मिली राहत

पटनाः Bihar Weather 20 June: बिहार में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलने वाली है. प्रदेश में मानसून ने दस्तक लगभग दे दी है. कई जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान अच्छी बरसात के बाद मौसम सुहाना हो गया है. मौसम सुहाना होने के वजह से लोगों में काफी खुशी नजर आ रही है. 

प्रदेश के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, दरभंगा, मधुबनी जिला के कुछ भागों में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के किशनगंज समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई है.

वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश और कई जिलों में वज्रपात और मेघगर्जना को लेकर अलर्ट जारी किया है. झोंके के साथ तेज हवा 30 से 40 किमी/घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना विभाग ने जताई है. 

मानसून की पहली बारिश से प्रचंड गर्मी से मिली राहत
बक्सर में मानसून ने दस्तक दे दी है. मानसून आते ही आधी रात से रुक-रुक हो रही बारिश से लोगो को प्रचंड गर्मी से राहत मिली है. बारिश होने से तापमान में 4 से 5 डिग्री गिरावट दर्ज की गई है. बक्सर में आधी रात से बादल छाए हुए हैं. बादल और बारिश के बीच तपती हुई गर्मी से परेशान लोगों को बड़ी राहत मिली है. 

वहीं किसानों के बीच में खुशी का माहौल देखा जा रहा है. बताते चले कि बक्सर में प्रचंड गर्मी के कारण तापमान 45 से 47 डिग्री तक पहुंच गया था. जिसे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. बरसात होने से लोगों को थोड़ी राहत मिली है.

मानसून से किसानों के बीच खुशी का माहौल
बक्सर में मानसून के दस्तक देते ही किसानों के बीच खुशी का माहौल कायम हो गया है. क्योंकि पिछले एक महीने से पढ़ रही गर्मी के कारण किसान खेती का कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था. रोहणी नक्षत्र खत्म होने के बाद भी किसान धान के बिचड़े तक ही नहीं डाल पाए थे। लेकिन बरसात होते ही किसान खेती करने को लेकर तैयार हो गए हैं। किसानों का कहना है कि अगर मानसून पहले आता तो धान के बिचड़े अब तक तैयार हो जाते और आद्रा नक्षत्र में धान की रोकनी शुरू हो जाती.
इनपुट-  पटना से निषेद कुमार, बक्सर से अजय कुमार सिंह की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें- Chatra News: झारखंड के कनकट्टा गांव की कहानी, एक ही घाट पर नाले का पानी पीकर प्यास बुझाते हैं इंसान और जानवर

Trending news