Bihar Weather: बिहार में मौसम ने ली करवट, इन जिलों में हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1310626

Bihar Weather: बिहार में मौसम ने ली करवट, इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि राज्य में पूर्वी की जगह पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना है. जिस वजह से राज्य के छह जिले के सुपौल, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, बांका एवं जमुई जिले के एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में पिछले कुछ हफ़्तों में मानसून काफी कमजोर पडा है. जिस वजह से बिहार के लोग अच्छी बारिश को तरस गए हैं. वहीं, अब भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आने वाले दिनों में बिहार में कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. 

छह जिलों में बारिश के आसार
मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि राज्य में पूर्वी की जगह पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना है. जिस वजह से राज्य के छह जिले के सुपौल, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, बांका एवं जमुई जिले के एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है. पटना समेत अन्य जिलों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. 

किसानों को सता रही चिंता
बता दें कि इस बार अच्छी बारिश न होने की वजह से राज्य में किसानों को काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. इसके अलावा कमजोर होने के कारण सूबे में धान की रोपाई के रकबे में भी कमी हुई है. वहीं, जिन किसानों ने इस बार धान की खेती की है, उनके माथे पर भी चिंता की लकीरें हैं. मौसम विभाग ने राज्य में अच्‍छी बारिश की संभावना न के बराबर जताई है.

लोगों को हो रही परेशानी
देश में सावन और भादों में काफी ज्यादा बारिश होती है लेकिन इस बार बारिश ना होने की वजह से लोग काफी ज्यादा परेशान हैं. इस बार नाम मात्र के लिए ही मूसलाधार बरसात हुई है. कम बारिश होने की वजह से आम जनजीवन भी प्रभावित हो सकता है. बारिश ना होने से भूजल स्‍तर भी नीचे जा सकता है, जिस वजह से पेयजल की समस्‍या खड़ी हो सकती है.

ये भी पढ़िये: Dwarikadhish Mandir Saran: अद्भुद है सारण में बना द्वारिकाधीश मंदिर, निर्माण में कहीं नहीं हुआ लोहे का इस्तेमाल

Trending news