Bindeshwar Pathak Died: सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1826270

Bindeshwar Pathak Died: सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

Bindeshwar Pathak Died: सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक डॉ. बिंदेश्वर पाठक ने आज मंगलवार (15 अगस्त) को आखिरी सांस ली. डॉ. पाठक ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली. बदा दें कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती काया गया था.

Bindeshwar Pathak Died:  सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

पटना: Bindeshwar Pathak Died: सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक डॉ. बिंदेश्वर पाठक ने आज मंगलवार (15 अगस्त) को आखिरी सांस ली. डॉ. पाठक ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली. बदा दें कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती काया गया था. डॉक्टरों ने जहां उन्हें कार्डियक पल्मोनरी रिससिटेशन (CPR) की मदद से सांस देकर बचाने की भी कोशिश की लेकिन वो सफलता नहीं हो पाए. जिसके डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वहीं डॉ. बिंदेश्वर पाठक के निधन के बाद पीएम मोदी ने भी अपनी शोक संवेदना प्रकट की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि, ''डॉ. बिंदेश्वर पाठक जी का निधन हमारे देश के लिए एक गहरी क्षति है. वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जिन्होंने सामाजिक प्रगति और वंचितों को सशक्त बनाने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया."

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि, बिंदेश्वर जी ने स्वच्छ भारत के निर्माण को अपना मिशन बना लिया. उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन को जबरदस्त समर्थन प्रदान किया. हमारी विभिन्न बातचीत के दौरान स्वच्छता के प्रति उनका जुनून हमेशा दिखता रहा.

बता दें कि सुलभ इंटरनेशनल एक सामाजिक सेवा संस्था है, जो शिक्षा के माध्यम से पर्यावरण स्वच्छता, मानव अधिकारों, अपशिष्ट प्रबंधन और सुधारों को बढ़ावा देने का काम करती है. मिली जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 80 वर्षीय बिंदेश्वर ने सुबह में सबसे पहले राष्ट्रीय ध्वज फहराया और उसके तुरंत बाद वो अचानक गिर गए, जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें एम्स लाया गया. वहीं बिंदेश्वर पाठक को दोपहर 1:42 बजे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था. उन्होंने मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया है.

ये भी पढ़ें- Sulabh Founder passed away: सुलभ इंटरनेशनल के फाउंडर बिंदेश्वर पाठक का निधन, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

Trending news