BPSC ने नहीं मानी अभ्यर्थियों की मांगें, जानिए कब होगी 67वीं PT परीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1327296

BPSC ने नहीं मानी अभ्यर्थियों की मांगें, जानिए कब होगी 67वीं PT परीक्षा

 बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं पीटी परीक्षा के लिए तारीख घोषित कर दी है. जारी नोटिस के अनुसार 20 और 22 सितंबर को परीक्षा होगी. 

 

BPSC ने नहीं मानी अभ्यर्थियों की मांगें, जानिए कब होगी 67वीं PT परीक्षा

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं पीटी परीक्षा की 20 और 22 सितंबर को ही होगी. इस बारे में आयोग ने मंगलवार को आधिकारिक पुष्टि कर दी है. आयोग ने नोटिस जारी करक बताया कि BPSC की 67वीं पीटी परीक्षा में आवेदकों की संख्या अधिक होने के चलते परीक्षा के आयोजन में दिक्कत हो रही थी, इसलिए इसे दो दिनों में आयोजित करने का निर्णय किया गया है. साथ ही नोटिस में ये भी कहा गया है कि रिजल्ट 'परसेंटाइल' तकनीक से ही जारी किया जाएगा. 

'परसेंटाइल' तकनीक से रिजल्ट 
बता दें कि आयोग द्वारा दो दिनों में परीक्षा लेने और 'परसेंटाइल' तकनीक से रिजल्ट जारी करने के निर्णय को लेकर काफी विरोध हो रहा था. सोशल मीडिया पर लगातार ये मांग की जा रही थी कि परीक्षा को एक दिन में ही आयोजित किया जाए. वहीं बिहार लोक सेवा आयोग के इस फैसले के बाद छात्रों में  आक्रोश देखने को मिल रहा है. 31 अगस्त को छात्र विरोध में पटना कॉलेज से जेपी गोलंबर गांधी मैदान तक मार्च निकालेंगे.

ये भी पढ़ें- BPSC AAO Answer Key 2022: असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर परीक्षा की आंसर-की हुई जारी, ऐसे करें Download

20 और 22 सितंबर को परीक्षा
आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने 30 अगस्त को जारी किए गए अधिसूचना में कहा है कि '67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) की पुनर्परीक्षा में छात्रों की संख्या अधिक रहने के कारण जिला से परीक्षा को एक चरण में आयोजित करने के लिए पूर्णरुपेण आवासन उपलब्ध नहीं हो पा रहा था. उक्त आलोक में आयोग के द्वारा प्रारंभिक पुनर्परीक्षा एक से अधिक चरणों में आयोजित करने और Equipercentile Equating Technique से परीक्षा करने का निर्णय लिया गया है. परीक्षा 20 सितंबर 2022 मंगलवार और 22 सिंतबर 2022 गुरुवार को आयोजित की जा रही है.  परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा.'

Trending news