सीएम नीतीश कुमार ने बिगड़ती कानून व्यवस्था पर की हाइलेवल बैठक, डीजीपी को दिए ये निर्देश
Advertisement

सीएम नीतीश कुमार ने बिगड़ती कानून व्यवस्था पर की हाइलेवल बैठक, डीजीपी को दिए ये निर्देश

Nitish Kumar: बिहार में बढ़ती अपराध की घटनाओं और कानून व्यवस्था की खराब स्थिति पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को विधि व्यवस्था की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने सख्ती दिखाई है.

सीएम नीतीश कुमार ने बिगड़ती कानून व्यवस्था पर की हाइलेवल बैठक, डीजीपी को दिए ये निर्देश

पटना: Nitish Kumar: बिहार में बढ़ती अपराध की घटनाओं और कानून व्यवस्था की खराब स्थिति पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को विधि व्यवस्था की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने सख्ती दिखाई है. शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाई लेवल बैठक में डीजीपी समेत आला पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए. सीएम ने बैठक में कहा कि अपराध को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं. मीडिया को रोजाना  कार्रवाई की सूचना दी जाए. साथ ही स्थानीय अधिकारी जमीनी विवाद के मसले को हल करें. 

सीएम आवास में बैठक
एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता  विधि व्यवस्था है.  ADG को उन्होंने निर्देश दिया कि गंभीर आपराधिक घटनाओं पर हुई कार्रवाई की जानकारी सोशल मीडिया पर दें. साथ ही लैंड सर्वे एंड सेटलमेंट के काम का निपटारा तेजी से किया जाए.  यही नहीं बैठक में पुलिस बल की संख्या को बढ़ाने का भी उन्होंने निर्देश दिया. 

कार्रवाई के बारे में लोगों को सही जानकारी दें
बैठक में सीएम नीतीश ने कहा कि घटना की पूरी जानकारी, घटना के विभिन्न पहलुओं के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी और उस पर की जा रही कार्रवाई के बारे में लोगों को सही जानकारी दें. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी थानों में लैंडलाइन फोन फंक्शनल रहे. अपराध अनुसंधान कार्य में और तेजी लाएं और ससमय इसे पूर्ण करें ताकि दोषियों पर जल्द से जल्द से कार्रवाई हो सके. गश्ती व्यवस्था को और सुदृढ़ किया जाए. निरंतर इसकी निगरानी भी करते रहें.

ये भी पढ़ें- बिहार में कितना हुआ विकास? प्रशांत किशोर बोले-'बिना सुरक्षा लोगों से बात कर लें नीतीश'

पुलिस महानिदेशक ने सीएम को दी जानकारी
पुलिस महानिदेशक एस.के. सिंघल ने बैठक में मुख्यमंत्री को राज्य को अपराध नियंत्रण को लेकर किए जा रहे कार्यों की स्थिति के बारे में जानकारी दी. इसमें प्रेजेंटेशन के जरिए अपर पुलिस महानिदेशक, मुख्यालय जे.एस. गंगवार, अपर पुलिस महानिदेशक सी.आई.डी. जितेन्द्र कुमार और अपर पुलिस महानिदेशक विधि व्यवस्था संजय सिंह ने गश्ती वाहन, स्पीडी ट्रायल में तेजी, पैदल गश्ती, भूमि विवाद निपटारा, कब्रिस्तान की घेराबंदी,सभी थानों में लैंडलाइन फोन का फंक्शनल होने और साइबर क्राइम पर रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्रवाई आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

Trending news