पटना कोर्ट परिसर में बड़ा हादसा, ट्रांसफार्मर ब्लास्ट में 6 वकील बुरी तरह झुलसे, 1 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2154541

पटना कोर्ट परिसर में बड़ा हादसा, ट्रांसफार्मर ब्लास्ट में 6 वकील बुरी तरह झुलसे, 1 की मौत

Fire in Patna Court: घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई. टीम ने सबसे पहले बिजली को बंद कर दिया. इसके बाद टीम ने आग को बुझाने का कार्य किया गया. धीरे-धीरे टीम ने आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में जो भी घायल थे सभी को अस्पताल भेज दिया गया है. बता दें कि हादसे ने कोर्ट स्थल पर अफरा-तफरी मचा दी, जिसके परिणामस्वरूप कोर्ट के सभी न्यायिक कार्य ठप कर दिए गए हैं.

पटना कोर्ट परिसर में बड़ा हादसा, ट्रांसफार्मर ब्लास्ट में 6 वकील बुरी तरह झुलसे, 1 की मौत

Major accident in Patna: पटना कोर्ट परिसर में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. कोर्ट परिसर में ट्रांसफॉर्मर ब्लास्ट होने से 6 वकील झुलस गए. एक वकील की मौत हो गई है और 3 वकील गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना के बाद अधिवक्ताओं ने कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा किया और परिसर का गेट बंद कर दिया. अधिवक्ता कोर्ट परिसर यानी घटनास्थल पर डीएम और एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े थे. इसके अलावा वकीलों का कहना है कि मृतक वकील के परिजन और घायल अधिवक्ताओं को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए. सूचना पर टाउन डीएसपी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि वकीलों की ओर से अगर एफआईआर दर्ज कराई जाती है तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

घटना स्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार बता दें कि घटना को लेकर बता दें कि हर दिन की तरह बुधवार को भी कोर्ट में न्यायिक कार्य चल रहा था. दोपहर के समय कोर्ट परिसर में एक बिजली ट्रांसफार्मर में धमाका हुआ. धमाका होते ही परिसर में आग लग गई. इस दुर्घटना में आग में झुलसने से एक वकील की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना के बाद सभी घायलों को तत्परता से उपचार के लिए ले जाया गया, हालांकि अभी कितने लोगों की मौत हुई है इसकी पुष्टि अब तक नहीं की गई है.

बता दें कि घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई. टीम ने सबसे पहले बिजली को बंद कर दिया. इसके बाद टीम ने आग को बुझाने का कार्य किया गया. धीरे-धीरे टीम ने आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में जो भी घायल थे सभी को अस्पताल भेज दिया गया है. बता दें कि हादसे ने कोर्ट स्थल पर अफरा-तफरी मचा दी, जिसके परिणामस्वरूप कोर्ट के सभी न्यायिक कार्य ठप कर दिए गए हैं.

इस स्थिति में पीएमसीएच को तत्परता से सूचना दी गई है और उन्होंने अपनी टीम को ब्रिगेड के साथ समन्वय करने के लिए बढ़ावा दिया है. हादसे की अगर मौत की पुष्टि होती है, तो इसकी जांच के लिए अधिकारिक तौर पर कार्रवाई होगी. इस दुखद घटना ने कोर्ट समुदाय को गहरे शोक में डाल दिया है.

ये भी पढ़िए-  Road Accident in Chhapra: मकान से टकराकर हाइवा पलटा, एक युवक की मौत, एक गाय घायल

 

Trending news