Bihar: सावन के पहले दिन भक्तों में दिखा उत्साह, हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजे शिवालय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1256912

Bihar: सावन के पहले दिन भक्तों में दिखा उत्साह, हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजे शिवालय

आज सावन का पहला दिन है, जिसको लेकर शिव भक्तों में खास उत्साह देखने को मिल रहा है. सुबह से ही शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी हुई है.

Bihar: सावन के पहले दिन भक्तों में दिखा उत्साह, हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजे शिवालय

पटनाः आज सावन का पहला दिन है, जिसको लेकर शिव भक्तों में खास उत्साह देखने को मिल रहा है. सुबह से ही शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी हुई है. इसके अलावा राजधानी पटना के गंगा तटों पर भी भारी तादाद में शिव भक्त स्नान और ध्यान लगाने के लिए पहुंचे हुए हैं.

पवित्र गंगा नदी में भक्त कर रहे स्नान

दरअसल पवित्र गंगा नदी में स्नान करने के बाद यहां से जल लेकर बाबा भोलेनाथ पर जलाभिषेक करने का अलग महत्व है. इसके अलावा जो कांवड़िए होते हैं, वह भी गंगा नदी में स्नान करने के बाद जलभराव करते हैं और फिर वह कांवर लेकर आगे बढ़ते हैं. लिहाजा गंगा घाटों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है. बहुत सारे भक्त जलभराव करके विभिन्न शिव मंदिरों में कांवर के साथ रवाना हुए.

भक्तों का कहना है कि पिछले 2 साल से कोरोना महामारी के वजह से चाह कर भी भक्ति में नहीं रंग पा रहे थे, लेकिन इस साल सारी चीजें सामान्य है. लिहाजा इस बार वह पूरे तरीके से शिव भक्ति में रम गए हैं.

शिवालय को आकर्षक ढंग से सजाया

वहीं बिहार के छपरा में सावन माह के शुभारंभ के साथ सभी शिवालय को आकर्षक ढंग से सजाया गया है. साथ ही शिवालयों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ भगवान शिव पर जल अर्पण कर देश दुनिया के अमन चैन के कामना कर रही है. छपरा के धर्मनाथ मंदिर जनता बाजार के ढोढनाथ, सोनपुर के हरिहरनाथ और मढ़ौरा के शीलानाथ के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमरी है. वहीं बनियापुर के गौरी शंकर महादेव के जलाभिषेक के लिए भी सुबह से ही लंबी कतारें लगी हुई है. बम-बम भोले के जयकारे से पूरा वातावरण शिवमय बना हुआ है.

यह भी पढ़े- Sawan Start Today: आज से शुरू हुआ सावन, जानिए महादेव की पूजा विधि और खास मंत्र

Trending news