कोरोना काल में हुआ जॉब से वंचित तो शुरू कर दी गैंग, मिर्ची पाउडर का 'मास्टर' साथी संग गिरफ्तार
Advertisement

कोरोना काल में हुआ जॉब से वंचित तो शुरू कर दी गैंग, मिर्ची पाउडर का 'मास्टर' साथी संग गिरफ्तार

बिहार में यूं तो इन दिनों ऐसा लग रहा है मानों जंगल राज की एक बार फिर से वापसी हो गई हो. प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और प्रशासन को पीछे छोड़ते हुए अपराधी लगातार अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

कोरोना काल में हुआ जॉब से वंचित तो शुरू कर दी गैंग, मिर्ची पाउडर का 'मास्टर' साथी संग गिरफ्तार

पटना : बिहार में यूं तो इन दिनों ऐसा लग रहा है मानों जंगल राज की एक बार फिर से वापसी हो गई हो. प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और प्रशासन को पीछे छोड़ते हुए अपराधी लगातार अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. खैर इन अपराधों को अंजाम देनेवाले अपराधी अगर पेशेवर हों तो ज्यादा आश्चर्य नहीं होगा लेकिन अगर वहीं कोई इंजीनियर कर चुका छात्र या पॉलिटिकल साइंस पास ग्रेजुएट ऐसी अपराधिक घटनाओं में शामिल हो तो ऐसा सुनकर आपको कैसा लगेगा. 

ऐसा ही कुछ राजधानी पटना में हुए इस अपराधिक घटना में हुआ है. इस घटना के खुलासे के बाद से ही लोग सन्न रह गए हैं. इस आपराधिक घटना में जिन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुका छात्र है तो दूसरा ग्रेजुएट है. दोनों मिलकर लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे. आपको बता दें कि कोरोना काल में इन छात्रों को नौकरी नहीं मिली तो इन्होंने अपराध का रास्ता पकड़ लिया. वह लोगों की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर लूटपाट करते थे.

बता दें कि आज से लगभग तीन महीने पूर्व पाटलिपुत्र स्टेशन के पास रूपसपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक लूट हुई थी जिसमें लूटेरे मिर्ची झोंककर एक आदमी का समान लूट ले गए थे. इसका खुलासा हो गया है. पुलिस ने इस खुलासे में जो बताया वह बेहद चौंकाने वाला है. दरअसल इस लूट कांड के जो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं उसमें पटना के राजापुर मैनपुरा का रहने वाले इंजीनियर चितरंजन द्विवेद्वी और सहरसा के विक्रम कुमार को पुलिस ने पकड़ा है. सिटी एसपी की मानें तो यह दोनों अपराधी विवेक विहार कॉलोनी में किराए के मकान में रहते हैं. 15 नवंबर की रात दोनों ने रैपिडो मोटरसाइकिल के चालक को आंख में मिर्ची पाउडर डालकर उससे मोटरसाइकिल, मोबाइल और नकदी लूट ली. 

बता दें कि इस घटना में पहले तो रैपिडो मोटरसाइकिल बुक किया गया. फिर उसे रूपसपुर नहर रोड बुलाया गया. जब रैपिडो वाला गौतम कुमार मोटरसाइकिल लेकर नहर रोड पहुंचा तो उसे आंख में मिर्च का पाउडर डालकर लूट लिया गया. उसका मोटरसाइकिल, पर्स, एवं मोबाइल लूटेरे साथ ले गए. पुलिस ने इस पूरे मामले की पड़ताल शुरू की और इसी आधार पर दो लोगों की गिरफ्तारी हो पाई. उनके पास से लूटे हुए समान बरामद कर लिए गए. अब गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Mahashivratri Special: भगवान 'कृष्ण' से जुड़ा है इस महादेव मंदिर का रहस्य, जानें मुंगेर के इस अद्भुत शिव धाम के बारे में

Trending news