गृह मंत्री अमित शाह के नालंदा में हो रहे दंगों पर दिए गए बयान पर सियासत तेज, जानें किस पार्टी ने क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1637159

गृह मंत्री अमित शाह के नालंदा में हो रहे दंगों पर दिए गए बयान पर सियासत तेज, जानें किस पार्टी ने क्या कहा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार पर सीधा प्रहार किया और कहा कि बिहार के सासाराम और नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में दंगे हो रहे है. गोलियां चल रही है बम चलाए जा रहे हैं. इसके बावजूद सरकार इससे निपट नहीं रही है.

गृह मंत्री अमित शाह के नालंदा में हो रहे दंगों पर दिए गए बयान पर सियासत तेज, जानें किस पार्टी ने क्या कहा

नालंदाः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार पर सीधा प्रहार किया और कहा कि बिहार के सासाराम और नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में दंगे हो रहे है. गोलियां चल रही है बम चलाए जा रहे हैं. इसके बावजूद सरकार इससे निपट नहीं रही है. वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि 2024 में लगातार तीसरी बार हमारी सरकार बनने पर बिहार में दंगा करने वालों को उल्टा लटका कर सीधा करेंगे. जिसके बाद अमित शाह के बयान पर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. 

'गृहमंत्री अपनी गरिमा में नहीं रहते'
कांग्रेस एमएलसी डॉ समीर कुमार सिंह ने कहा कि मोदी जी और अमित शाह तानाशाह रवैया पर उतर आए हैं, कोई गृह मंत्री देश का हो और इस तरह की भाषा का प्रयोग करें ये हमारे देश के लिए शर्मनाक विषय है. आज चर्चा का विषय हो गया है कि गृहमंत्री अपनी गरिमा में नहीं रहते हैं, गृह मंत्री का काम है कि जितने भी समुदाय के लोग हैं सब को संरक्षण देना, आज यह परिस्थिति बना रहे हैं किसी धर्म विशेष के लोगों को प्रोत्साहित करना इससे वातावरण समाज में खराब हो रहा है.

'कौन वो लोग है जो सासाराम में मारे गए' 
वहीं जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अमित शाह अगर कलेजे में दम है तो बताओ नाम, कौन वो लोग है जो मारे गए सासाराम में, उनका नाम मोबाइल नंबर और पूरी सूची सार्वजनिक करो, नहीं तो बिहार की जनता से माफी मांगो. राजनीति के कायर लोग आम लोगों को उन्माद की भेंट चढ़ा कर उनकी लाश पर राजनीति करना चाहते हैं.

'जेडीयू प्रवक्ता को नहीं पता कब क्या बोलना है'
वहीं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता नितिन नवीन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शर्म आनी चाहिए जेडीयू के लोगों को, कि उनके मुख्यमंत्री के गृह जिले में लगातार पिछले 2 वर्षों से तनाव में रहती है. बिहार शरीफ में कल भी आगजनी हुई, परसों भी घटनाएं घटी, रामनवमी के दिन भी यही स्थिति रही. सासाराम में घटना घटी. जेडीयू के प्रवक्ता को पता नहीं है कि कब किस चीज पर बयान देना है, उनको यह भी नहीं पता कि उनके मुख्यमंत्री की सरकार में क्या-क्या हो रहा है. अमित शाह ने स्पष्ट कहा है कि इस राज्य की जो स्थिति बनी हुई है निश्चित रूप से कड़ाई से निपटा जाएगा. 

'गुजरात मॉडल को पूरे देश में करना चाहते है लागू'
वहीं आरजेडी विधायक सतीश कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी जो गुजरात में सीख कर आए हैं. वो गुजरात मॉडल को पूरे देश में लागू करना चाहते हैं. सतीश कुमार ने कहा कि हम अमित शाह से पूछना चाहते हैं, जब से उनकी सरकार बिहार में गई है. इनका दिमाग सही जगह पर नहीं है और देश में नफरत भरे बयान यह दे रहे हैं. अमित शाह क्या उन दंगाइयों को उल्टा लटकाएंगे, जिन्होंने मस्जिद पर जाकर हमला करने का काम किया.

इनपुट- निषेद कुमार

यह भी पढ़ें- Bihar Weather: बिहार में एक बार फिर बदलने जा रहा है मौसम का मिजाज, गर्मी दिखाएगी अपना कहर

 

Trending news