Horoscope Today, 10 December 2022: शनिवार के दिन मेष राशि वालों को मिलेगी व्यापार में तरक्की, जानें कैसा बीतेगा दिन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1478705

Horoscope Today, 10 December 2022: शनिवार के दिन मेष राशि वालों को मिलेगी व्यापार में तरक्की, जानें कैसा बीतेगा दिन

Aaj ka Rashifal 10 December | Rashifal Today:  मेष राशि वाले शनिवार के दिन आपको आवेश, क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा. वाहन आदि से अप्रिय घटना हो सकती है. किन्तु धैर्य रखें. व्यापार-व्यवसाय में आप तरक्की करेंगे.

Horoscope Today, 10 December 2022: शनिवार के दिन मेष राशि वालों को मिलेगी व्यापार में तरक्की, जानें कैसा बीतेगा दिन

पटनाः Aaj ka Rashifal 10 December | Rashifal Today: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. कल शनिवार है. शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. शनि देव कर्मों के हिसाब से फल देते है. खासतौर पर शनिवार के दिन शनि देव की विधि विधान से पूजा की जाती है. वहीं शनिदेव को धर्म व न्याय का प्रतीक और सुख-संपत्ति, वैभव और मोक्ष देने वाला ग्रह माना जाता है.  

चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी-

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन ( Aaj Ka Rashifal) 

मेष राशि- कल शनिवार के दिन आपको आवेश, क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा. वाहन आदि से अप्रिय घटना हो सकती है. किन्तु धैर्य रखें. व्यापार-व्यवसाय में आप तरक्की करेंगे. पारिवारिक संबंधों में मधुरता का भाव विद्यमान रहेगा. सोच-समझ कर किया गया फैसला आगे चलकर लाभ देगा. शारीरिक रूप से कमजोरी का अनुभव करेंगे.
आज क्या करें- शनिवार के दिन अपने आसपास का वातावरण सकारात्मक एनर्जी से परिपूर्ण रखें.
आज क्या नहीं करें- शनिवार के दिन कोई भी निवेश नहीं करे. कोई नवीन वस्तु की खरीद भी नहीं करें.

उपाय- शनिवार के दिन अपने आपको मजबूत रखने के लिए या एनर्जेटिक रहने के लिए प्रातः काल सूर्योदय से पहले स्नान करें और किसी भी मंदिर में प्रातः आरती में शामिल हो. 

वृषभ राशि- शनिवार के दिन भागीदार और परिवार के अन्य लोगों से आपस में गलतफहमियां व मतभेद पनपेंगे. स्वास्थ्य में सुधार आएगा, परंतु कामकाज की अधिकता के चलते खानपान पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. धर्म-कर्म, अध्यात्म, योग आदि में विशेष रुचि रहेगी और इससे सम्मान भी प्राप्त होगा. स्थानांतरण व पदोन्नति होने के योग भी बन रहे है. 
आज क्या करें- शनिवार के दिन सायंकाल से पूर्व अपने जरूरी कार्य पूरे कर ले, शाम के बाद लेन देन नहीं करें.
आज क्या नहीं करें- शनिवार के दिन शाम के वक्त दही, नमक, रूई की खरीदारी नहीं करें.

उपाय- शनिवार के दिन गुड़ की डली लेकर बेल को खिलाएं.

मिथुन राशि- शनिवार के दिन आपका पूरा ध्यान आर्थिक पक्ष पर रहेगा और इससे बेहतर नतीजे भी मिलेंगे. आपको सोना, जेवरात, शेयर, नकदी और संपत्ति मिल सकती है. मास के मध्य में प्रेम और रिश्तेदारी में नफरत व ईर्ष्या का भाव रहेगा. यात्रा, घरेलू परेशानियों और सहयोगियों से आपको धैर्य व ठंडे दिमाग से काम लेना चाहिए.
आज क्या करें- शनिवार के दिन आज आप जमकर खरीदारी करें.
आज क्या नहीं करें- शनिवार के दिन पैसों का दुरुपयोग ना करें. 

उपाय- शनिवार के दिन सूर्योदय से पूर्व दो-तीन मुट्ठी चावल पकाए. इनमें श्रद्धानुसार घी-चीनी मिलाएं. बाहर जाकर किसी सड़क चलती गाय को खिला दें. 

कर्क राशि- शनिवार के दिन मेहमानों व रिश्तेदारों से मेल-मुलाकातों का दौर जारी रहेगा. वाक्पटुता व चतुराई से आप अपना काम निकाल ही लेंगे. हास-परिहास व मनोरंजन में अधिकतम समय व्यतीत होगा. कामकाज की स्थिति भी सुधरेगी. आर्थिक रूप से आप काफी सक्षम व सुदृढ़ स्थिति में रहेंगे. परिश्रम व संघर्ष से आप प्रत्येक वह चीज प्राप्त करेंगे. जिसकी आप कामना करते है.
आज क्या करें- शनिवार के दिन अपनों के साथ रहे और उनकी हर संभव मदद करें.
आज क्या नहीं करें- शनिवार के दिन अपने घर के राज किसी के साथ साझा नहीं करें.

उपाय- शनिवार के दिन आज ‘ओम क्लीं नन्दादि- गोकुल त्राता दाता दारिद्रय भंजन' मंत्र का जाप करें. 

सिंह राशि- शनिवार के दिन आपके लिये नवीनीकरण, साज-सज्जा, परिवर्तन, घर-दफ्तर में सुधार, जीवन के ऐशो-आराम से जुड़ी चीजों के लिए बहुत अच्छा साबित होगा और आप फैशन, विज्ञापन और खानपान पर ध्यान देंगे. परिवार में किसी बड़े का स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा. खर्च बढ़ने सम्बन्धी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.
आज क्या करें- शनिवार के दिन समय रहते कार्य पूरे कर ले.
आज क्या नहीं करें- शनिवार के दिन अपनी बात जबरदस्ती नहीं मनाये.

उपाय- शनिवार के दिन जौ के आटे में काले तिल और सरसों का तेल मिलाकर एक रोटी बनाएं. फिर उसे अपने ऊपर से 7 बार उतारकर भैंस को खिला दे. 

कन्या राशि- शनिवार के दिन रूके हुए कार्य गति पकड़ेंगे, बशर्ते आप ख्याली दुनिया से बाहर निकलने की जरूरत है. सम्पर्क, संचार या कोई नया करार अनुबन्धन होने की संभावना है. आप यह महसूस करेंगे कि सिर्फ मेहनत के बल पर आपने बहुत कुछ प्राप्त कर लिया है.
आज क्या करें- शनिवार के दिन पूजा-पाठ या धार्मिक क्रियाकलाप आदि में हिस्सा ले.
आज क्या नहीं करें- शनिवार के दिन झूठ नहीं बोले.

उपाय- शनिवार के दिन एक पीले रेशमी रूमाल के तीन कोनों पर एक-एक हल्दी की गांठ बांध कर अपने साथ रखें. इसके प्रभाव से विवाह की संभावनाएं बनने लगती है. 

यह भी पढ़ें- Horoscope Today, 9 December 2022: शुक्रवार के दिन मेष राशि वाले तुलसी माता की करें पूजा, जानें कैसा बीतेगा दिन

Trending news