Janta Darbar: फरियादी की बात सुनकर चौंक गए नीतीश कुमार, बोले- 'यह सब हो रहा...'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1814095

Janta Darbar: फरियादी की बात सुनकर चौंक गए नीतीश कुमार, बोले- 'यह सब हो रहा...'

Nitish Kumar Janta Darbar: सोमवार (7 अगस्त) को मुख्यमंत्री के नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जनता दरबार में 72 फरियादियों की समस्याएं सुनीं. जिसमें ज्यादातर मामले जमीन और आपराधिक मामले संबंधी थे.

Janta Darbar: फरियादी की बात सुनकर चौंक गए नीतीश कुमार, बोले- 'यह सब हो रहा...'

पटना:Nitish Kumar Janta Darbar: सोमवार (7 अगस्त) को मुख्यमंत्री के नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जनता दरबार में 72 फरियादियों की समस्याएं सुनीं. जिसमें ज्यादातर मामले जमीन और आपराधिक मामले संबंधी थे. कहीं स्थानीय पुलिस आवेदन के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही तो कहीं दूसरे की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया गया है. इस बीच नालंदा से आए एक फरियादी की फरियाद सुनकर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी चौंक गए. मामला नालंदा से जुड़ा था इसलिए सीएम ने इसे और ध्यान से सुना.

पूरा मामला जमीन पर अवैध कब्जा से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. फरियादी ने कहा कि दबंगों द्वारा गांव के स्कूल की जमीन पर ही अवैध कब्जा कर लिया गया है. बता दें कि नालंदा जिले के नूरसराय स्थित बेगमपुर गांव के संजय कुमार सिंह इस शिकायत लेकर सीएम के पास पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि कुछ दबंगों ने बेगमपुर में एक पुस्तकालय की जमीन को तोड़कर घर बना लिया. सीओ साहब इस मामले को लेकर शिकायत करते करते थक गए लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई.

जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने अपने पास खड़े अधिकारी से कहा कि राजस्व विभाग को फोन लगाओ. नीतीश कुमार ने राजस्व विभाग पूरी बात की जानकारी देते हुए कहा कि दिखाइए इसको. जब नालंदा में ऐसा हो रहा है तब तो इसको ठीक से देखिए. वहीं  दरभंगा से पहुंची एक महिला ने बताया कि लॉकडाउन के समय में ही कुछ दबंगों ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया. उसके घर को भी तोड़ दिया था. स्थानीय पुलिस ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके बाग नीतीश कुमार ने समस्या सुनकर तुरंत अपर मुख्य सचिव को बुलाया और कहा कि इसे तुरंत दिखाइए. बता दें कि जनता दरबार में आज सामान्य प्रशासन विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, मद्य निषेध विभाग, उत्पाद एवं निबंधन विभाग, निगरानी विभाग, गृह विभाग, खान एवं भू-तत्व विभाग, निर्वाचन विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग एवं संसदीय कार्य विभाग से संबंधित मामलों पर सीएम नीतीश कुमार ने सुनवाई की.

ये भी पढ़ें- Manish Kashyap News: बेतिया कोर्ट में पेश हुआ यूट्यूबर मनीष कश्यप, कड़ी सुरक्षा के बीच तमिलनाडु पुलिस लेकर पहुंची, सैकड़ों समर्थक बाहर डटे

Trending news