Astro Upay: सोमवार से शुक्रवार तक ऐसे गूंथे आटा, परिवार में आएगी सुख-शांति, समृद्धि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1550764

Astro Upay: सोमवार से शुक्रवार तक ऐसे गूंथे आटा, परिवार में आएगी सुख-शांति, समृद्धि

Astro Upay Knead dough: जैसा अन्न, वैसा मन की कहावत तो सुनी ही होगी. खान-पान का असर ग्रहों पर भी पड़ता है और ग्रहों की गति जीवन पर असर डालती है. इसलिए सिर्फ आटा गूंथने में ही एक खास टोटका अपना लिया जाए तो आप सुख-शांति पा सकते हैं. यह टोटका ग्रहों और उनके संबंधिक दिनों के आधार पर काम करेगा. 

Astro Upay: सोमवार से शुक्रवार तक ऐसे गूंथे आटा, परिवार में आएगी सुख-शांति, समृद्धि

पटनाः Astro Upay Knead dough: हर घर में सभी की चाहत होती है, सुख, शांति और सुकून. इसके लिए परिवार के सभी सदस्य पुरजोर कोशिश करते हैं. लेकिन, कहते हैं न कि चार बरतन साथ हों तो खटकते ही हैं तो, कई बार हर किसी के परिवार में थोड़ा-बहुत ऊंच-नीच तो चलता ही है. ये थोड़ बहुत हो तो कोई बात नहीं, लेकिन जब ये अधिक होने लगता है तो इससे किसी भी परिवार की तरक्की पर असर पड़ता है.  कहा भी गया है, जहां सुमति तहां संपति नाना.... इस आधार पर, हमारे जीवन में आने वाली बाधाओं, खास तौर पर परिवार में उपजने वाले विवाद और संकट का हमारी प्रगति पर असर पड़ता है. ऐसे में इनसे बचने का प्रयास करना चाहिए. फिर भी अगर घर में बार-बार विवाद की स्थित बन रही है और इसका कोई उपाय नहीं समझ आ रहा है तो खान-पान से जुड़ा एक खास टोटका आपके काम आ सकता है. 

जैसा अन्न, वैसा मन की कहावत तो सुनी ही होगी. खान-पान का असर ग्रहों पर भी पड़ता है और ग्रहों की गति जीवन पर असर डालती है. इसलिए सिर्फ आटा गूंथने में ही एक खास टोटका अपना लिया जाए तो आप सुख-शांति पा सकते हैं. यह टोटका ग्रहों और उनके संबंधिक दिनों के आधार पर काम करेगा. 

सोमवार का उपाय
सोमवार के दिन आटा लगाते समय थोड़ा सा दूध डालकर आटा लगाने से परिवार के लोगों का चन्द्रमा ग्रह मजबूत होता है. चंद्रमा मजबूत होने के साथ ही मानसिक स्थिति मजबूत होती है और घर के लोगों में प्रेम भाव भी जागृत होते हैं. 

मंगलवार का उपाय
मंगलवार के दिन थोड़े से गुड़ के पानी से आटा लगाने से परिवार का मंगल ग्रह मजबूत होता है. मंगल ग्रह के मजबूत होने से लोगों में एकता की भावना आएगी. इस तरह परिवार के सभी सदस्य एक-दूसरे के प्रति समर्पण का भाव रखेंगे.

बुधवार का उपाय
बुधवार के दिन आटा लगाते समय थोड़े से हरे धनिए के पत्ते या पालक के पत्ते डालकर आटा लगाने से परिवार के लोगों का बुध ग्रह बहुत मजबूत हो जाता है. बुध ग्रह सकारात्मक विचार और व्यवहार लेकर आता है. इससे घर में हास्य का माहौल बना रहता है.

गुरुवार का उपाय
गुरुवार के दिन आटा लगाते समय थोड़ी सी हल्दी या बेसन मिलाकर आटा लगाने से गुरु ग्रह बहुत घर में सुख समृद्धि और खुशहाली लाता है. बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं और सात्विकता बढ़ती है.

शुक्रवार का उपाय
शुक्रवार के दिन आटे में थोड़ा सा शुद्ध देसी घी या शक्कर मिलाकर आटा लगाने से परिवार के सभी लोगों का शुक्र ग्रह मजबूत होता है. यह पारिवारिक भावना को मजबूत करता है.

शनिवार का उपाय
शनिवार को एक चम्मच सरसों का तेल डालकर आटा लगाएं, इससे शनि ग्रह बहुत मजबूत होकर, परिवार में सुख शांति लाते हैं और उन्नति शुरू हो जाती है.

 

Trending news