Kudhani By Election: कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा, जानिए पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1426161

Kudhani By Election: कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा, जानिए पूरा शेड्यूल

Kudhani By Election: भारत निर्वाचन आयोग ने मुजफ्फरपुर की विधानसभा सीट कुढ़नी के लिए जो घोषणा जारी की है. उसके मुताबिक पांच दिसंबर को वोटिंग और आठ दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. बताते चलें कि एक दिन पहले ही पूर्व विधायक ने कहा कि उन्हें फंसाया गया है और इसमें बड़ी साजिश है. साजिश के तहत उन्हें फंसाया गया है. 

Kudhani By Election: कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा, जानिए पूरा शेड्यूल

पटनाः Kudhani By Election:अभी दो दिन पहले ही बिहार में दो सीटों मोकामा और गोपालगंज के लिए उपचुनाव हुए हैं. रविवार को इस चुनाव का रिजल्ट आने वाला है. ठीक इससे पहले ही निर्वाचन आयोग ने एक और उपचुनाव की घोषणा कर दी है. दरअसल अगले महीने मुजफ्फरपुर की कुढ़नी सीट पर विधायक चुना जाना है, जिसके लिए उपचुनाव की घोषणा की गई है. राजद के कुढ़नी विधायक अनिल सहनी की विधानसभा सदस्यता समाप्त हो गई है. इसके बाद अब उप चुनाव कराने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई.  

इसलिए होंगे उपचुनाव
भारत निर्वाचन आयोग ने मुजफ्फरपुर की विधानसभा सीट कुढ़नी के लिए जो घोषणा जारी की है. उसके मुताबिक पांच दिसंबर को वोटिंग और आठ दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. बताते चलें कि एक दिन पहले ही पूर्व विधायक ने कहा कि उन्हें फंसाया गया है और इसमें बड़ी साजिश है. साजिश के तहत उन्हें फंसाया गया है. शुक्रवार को पूर्व विधायक अनिल सहनी ने प्रेस वार्ता आयोजित कर सीबीआई को खुली चुनौती दी. उन्होंने कहा कि अगर घोटाले से अर्जित धन मेरे पास मिले तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा. उन्होंने केंद्र व सीबीआई की मिलीभगत में साजिश में फंसाने का आरोप लगाया है. आरजेडी विधायक अनिल साहनी को अवकाश एवं यात्रा भत्ता घोटाला मामले में दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दोषी करार दिया था. 

यह है उपचुनाव का पूरा शेड्यूल

नोटिफिकेशन -                   10 नवंबर

नॉमिनेशन की अंतिम तिथि -  17 नवंबर

नामांकन की स्क्रूटनी -         18 नवंबर

नामांकन वापसी   -              21 नवंबर

मतदान            -                  5 दिसंबर

काउंटिंग -                            8 दिसंबर

 

Trending news