Lalu Yadav Birthday: लालू यादव ने केक काटकर मनाया अपना 76वां जन्मदिन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1733332

Lalu Yadav Birthday: लालू यादव ने केक काटकर मनाया अपना 76वां जन्मदिन

Lalu Yadav Birthday: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद ने रविवार को पटना में परिवार के साथ केक काटकर अपना 76वां जन्मदिन मनाया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को राजद सुप्रीमो को जन्मदिन की बधाई दी

Lalu Yadav Birthday: लालू यादव ने केक काटकर मनाया अपना 76वां जन्मदिन

पटना: Lalu Yadav Birthday: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद ने रविवार को पटना में परिवार के साथ केक काटकर अपना 76वां जन्मदिन मनाया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को राजद सुप्रीमो को जन्मदिन की बधाई दी और उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की. लालू ने शनिवार और रविवार की रात पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आधिकारिक आवास में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद समेत परिवार के सभी सदस्यों की मौजूदगी में केक काटकर जन्मदिन मनाया. 

राजद सुप्रीमो का जन्मदिन मनाने के लिए उनकी बेटी रोहिणी आचार्य भी पटना पहुंची हैं. रोहिणी ने राजद प्रमुख को गुर्दा दान कर उनकी जान बचाई थी. राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा, ‘पिछले साल दिसंबर में सिंगापुर में सफल गुर्दा प्रत्यारोपण के बाद पार्टी सुप्रीमो का जन्मदिन पटना में मनाया जा रहा है. राजद पूरे बिहार में पंचायत, प्रखंड और अनुमंडल स्तर पर भी इसी तरह का समारोह आयोजित कर रहा है.’ 

विपक्षी दलों को एकजुट करने में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
गगन ने कहा, ‘अन्य राज्यों में जहां राजद के सदस्य हैं, वहां सामूहिक दावतें आयोजित की जा रही हैं. पार्टी के लोग अस्पतालों में गरीब मरीजों के बीच फल, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों के बीच स्टेशनरी (पढ़ाई से संबंधित वस्तुएं) बांट रहे हैं. इसके अलावा, वे इस अवसर पर कपड़े और रक्त दान करेंगे.’ राजद के संरक्षक लालू प्रसाद के राज्य में आने वाले संसदीय और विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है. राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि लालू की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी नेताओं के साथ नेटवर्क बनाने की क्षमता अद्वितीय है. 

महागठबंधन सरकार में सबसे बड़ी सहयोगी है लालू
राजद बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार में सबसे बड़ी सहयोगी है. नीतीश अगले लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए पहले से ही काम कर रहे हैं. बिहार में महागठबंधन में सात दल जनता दल (यूनाइटेड) (जद-यू), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) शामिल हैं, जिनके पास 243-विधानसभा में 160 से अधिक विधायक हैं, उल्लेखनीय है कि नीतीश और लालू ने पिछले साल सितंबर में 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता की रूपरेखा पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. 
इनपुट-भाषा 

यह भी पढ़ें- Lalu Yadav Birthday: लालू का जब भूतों से हुआ था सामना...जान बचाने में छूट गए थे पसीने, जानें पूरा मामला

Trending news