FIFA WC 2022: अर्जेंटीना पर जीत के जश्न में डूबा सऊदी अरब, किंग ने किया हॉलिडे का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1453522

FIFA WC 2022: अर्जेंटीना पर जीत के जश्न में डूबा सऊदी अरब, किंग ने किया हॉलिडे का ऐलान

FIFA WC Saudi Arabia: फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरूआत हो चुकी है. इसके साथ ही इस वर्ल्ड कप में उलटफेर होने भी शुरू हो गए हैं. सऊदी अरब ने अब तक सहसे बड़ा उलटफेर करते हुए इतिहास रच दिया.

FIFA WC 2022: अर्जेंटीना पर जीत के जश्न में डूबा सऊदी अरब, किंग ने किया हॉलिडे का ऐलान

पटना: FIFA WC Saudi Arabia: फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरूआत हो चुकी है. इसके साथ ही इस वर्ल्ड कप में उलटफेर होने भी शुरू हो गए हैं. सऊदी अरब ने अब तक सहसे बड़ा उलटफेर करते हुए इतिहास रच दिया. दरअसल, मंगलवार को खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से करारी हार थमा दी. पूरे सऊदी अरब में अर्जेंटीना के खिलाफ मिली जीत के बाद जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. वहीं सऊदी अरब के किंग क्राउन प्रिंस सलमान ने इस जश्न को और दोगुना करने के लिए आज हॉलिडे का एलान किया है.

सऊदी अरब में हॉलिडे के साथ जीत का जश्न
फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना के खिलाफ मिली जीत की खुशी में सऊदी अरब के किंग प्रिंस सलमान ने बड़ा फैसला लिया है. अरब न्यूज के मुताबिक अर्जेंटीना को हराने के बाद उन्होंने हॉलिडे के साथ अरबिया जीत का जश्न मनाने के सुझाव पर मंजूरी दे दी है. प्रिंस सलमान के आदेश के बाद बुधवार 23 नवंबर को अब सऊदी अरब के जीत का जश्न मनाने के लिए सभी कर्मचारियों, छात्रों को हॉलिडे देने का निर्णय लिया गया. बता दें कि सऊदी अरब ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में इतिहास रच दिया है. अपने मुकाबले में उन्होंने अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

ये भी पढ़ें- R Ashwin ने टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाजों पर लगाए गंभीर आरोप! टी20 वर्ल्ड कप में हार का जिम्मेदार बताया

सऊदी अरब ने किया बड़ा उलटफेर
दरअसल, फीफा वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे दिन ही टुर्नामेंट में बड़ा उलटफेर हुआ है. सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से करारी शिकस्त दी. अर्जेंटीना की टीम लियोनल मेसी के गोल के बावजूद हार से नहीं बच सकी. इसके साथ ही तरह पिछले 36 मैचों में अर्जेंटीना के नहीं हारने का रिकार्ड भी टूट गया है. वहीं, इस मैच की अगर बात करें तो अर्जेंटीना ने खेल के पहले हाफ में आक्रमक खेल दिखाया. लियोनल मेसी के गोल की बदौलत अर्जेंटीना पहले हाफ में 1-0 से आगे थी, लेकिन सऊदी अरब ने उसके बाद मजबूत वापसी की. सऊदी की ओर से सालेह ने 48वें मिनट में पहला गोल किया. वहीं इसके बाद 53वें मिनट में सलेम अल्दावसरी ने दूसरा गोल कर सऊदी अरब को बढ़त दिला दी और अंत में सऊदी अरब ने ये मुकाबला 2-1 से जीता लिया.

Trending news