Live Update: CM आवास पर मंत्री-विधायकों से मिले हेमंत सोरेन, कहा-हर सवाल का दिया जवाब
Advertisement

Live Update: CM आवास पर मंत्री-विधायकों से मिले हेमंत सोरेन, कहा-हर सवाल का दिया जवाब

ED Summons Jharkhand CM Hemant Soren 17 November 2022: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन आज ईडी के सामने पेश हुए और करीब 9 घंटे से अधिक उनसे पूछताछ की गई. इसके बाद रात 9:30 बजे वो बाहर निकले.

Live Update: CM आवास पर मंत्री-विधायकों से मिले हेमंत सोरेन, कहा-हर सवाल का दिया जवाब
LIVE Blog

CM Soren Live Updates: बिहार में कुढ़नी विधानसभा के उपचुनाव के कारण सियासी माहौल मुजफ्फरपुर के आसपास बना हुआ है. वहीं झारखंड में आज ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ की. ईडी के पहुंचे से पहले ईडी दफ्तर के बाहर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई. अब इस पूरे मामले पर सीएम हेमंत शुक्रवार को मीडिया से बात कर सकते हैं.

  1.  
17 November 2022
22:55 PM

हेमंत सोरेन शुक्रवार को करेंगे संबोधित
Jharkhand News:
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद तमाम विधायक और मंत्रियों ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन काफी कॉन्फिडेंस में हैं, ईडी के हर सवालों का जवाब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बखूबी से दिया. कल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यूपीए के विधायक और मंत्रियों के साथ अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और जो भी साजिश रची जा रही है उसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए यूपीए दल ने रणनीति बना रखी है.

22:52 PM

हेमंत सोरेन शुक्रवार को करेंगे संबोधित
Jharkhand News:
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद तमाम विधायक और मंत्रियों ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन काफी कॉन्फिडेंस में है, ईडी के हर सवालों का जवाब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बखूबी से दिया. कल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यूपीए के विधायक और मंत्रियों के साथ अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और जो भी साजिश रची जा रही है उसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए यूपीए दल ने रणनीति बना रखी है.

22:51 PM

मंत्री-विधायक से मिले सीएम हेमंत
Ranchi News:
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी कार्यालय से लगभग 9 घंटे बाद पूछताछ के बाद अपने आवास पहुंचे, जहां यूपीए दल के तमाम विधायक और मंत्रियों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ मुलाकात के बाद तमाम विधायक और मंत्री अपने अपने आवास के लिए मुख्यमंत्री आवास से रवाना हुए.

 

21:47 PM

बाहर निकले हेमंत सोरेन
Jharkhand News:
हेमंत सोरेन ईडी ऑफिस में पूछताछ के बाद रात करीब 9:30 बजे बाहर निकले. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन मौजूद रही. 

 

21:14 PM

Ranchi News: सीएम हेमंत सोरेन से ईडी कार्यालय में पिछले 9 घंटे से पूछताछ जा रही है. अभी तक सीएम ईडी ऑफिस से बाहर नहीं निकले हैं. इस बीच, हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन भी ईडी ऑफिस पहुंच गई है. वहीं, मुख्यमंत्री आवास पर यीपीए के मंत्री और विधायक पहुंच गए हैं.

19:34 PM

7 घंटे से पूछताछ जारी
Jharkhand News:
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी पिछले सात घंटे से पूछताछ कर रही है. दोपहर करीब 12 बजे हेमंत सोरेन ईडी ऑफिस पहुंथे थे उसके बाद से लगातार उनसे अंदर पूछताछ की जा रही है. सूत्रों की मानें तो शाम 8 से 9 के बीच मुख्यमंत्री ईडी कार्यालय से बाहर आ सकते हैं. इस बीच, यूपीए के तमाम मंत्री और विधायक सीएम आवास पहुंचना शुरू कर चुके हैं.

18:42 PM

निगरानी टीम को छापेमारी में क्या मिला?
Patna News:
ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार को निगरानी के द्वारा दो लाख रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार करने का मामला. विजिलेंस टीम ने पटना आवास से दो जमीन के डिड, साढ़े सात लाख के जेवरात, 90 हजार रुपए कैश, दो बैंक के पासबुक बरामद किया है. निगरानी विभाग की टीम ने शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के दुर्गा आश्रम गली में चार मंजिला मकान में गुरुवार को छापेमारी की थी. ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार सीतामढ़ी में दुकान का भौतिक सत्यापन के नाम पर दो दुकानदार से दो लाख रिश्वत ले रहे थे.

18:42 PM

इनकम टैक्स की टीम को छापेमारी में क्या मिला?
Patna News:
ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार को निगरानी के द्वारा दो लाख रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार करने का मामला. आईटी टीम ने पटना आवास से दो जमीन के डिड, साढ़े सात लाख के जेवरात, 90 हजार रुपए कैश, दो बैंक के पासबुक बरामद किया है. इनकम टैक्स की टीम ने शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के दुर्गा आश्रम गली में चार मंजिला मकान में गुरुवार को छापेमारी की थी. ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार सीतामढ़ी में दुकान का भौतिक सत्यापन के नाम पर दो दुकानदार से दो लाख रिश्वत ले रहे थे.

13:16 PM

Bihar News Update: महागठबंधन प्रत्याशी मनोज कुशवाहा की जीत तय- मंत्री मदन सहनी
मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा के उपचुनाव में महागठबंधन की ओर से जीत के दावे किए जा रहे हैं. जदयू कोटे के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने दावा किया है कि महागठबंधन प्रत्याशी मनोज कुशवाहा की जीत सुनिश्चित है. चाहे जो भी लोग जोर आजमाइश कर लें, लेकिन रिजल्ट महा गठबंधन के पक्ष में ही आएगा. वहीं मुकेश सैनी द्वारा उम्मीदवार को उतारे जाने पर समाज कल्याण मंत्री ने कहा कि सभी दल चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन वे जदयू या महागठबंधन के समर्थन में नहीं है.

 

13:10 PM

Bihar Update News:बिहार में उद्योग मंत्री समीर महासेठ पर आईटी की रेड

पटना: बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के आवास पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है. गुरुवार की सुबह से इंकम टैक्स की टीम समीर महासेठ के पटना में बोरिंग रोड आवास पर छापेमारी हो रही है. छापेमारी में इंकम टैक्स की पटना टीम को शामिल नहीं किया गया है. झारखंड से आयी टीम छापेमारी कर रही है. छापेमारी में क्या मिला, अभी तक इसका डिटेल सामने नहीं आया है, लेकिन इसको लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गयी. समीर महासेठ की बात करें, तो वो दूसरी बार मधुबनी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. महागठबंधन सरकार में पहली बार मंत्री बने हैं और इन्हें उद्योग विभाग का जिम्मा दिया गया है. समीर महासेठ वैश्य समाज से आते हैं और इनका कारोबार पटना में है. समीर महासेठ का राजनीति से भी संबंध रहा है. इनके पिता भी विधायक और मंत्री रह चुके हैं. 

12:41 PM

ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार के पटना आवास पर छापा

Bihar News Update: सीतामढ़ी से गिरफ्तार किए गए ड्रग इंस्पेक्टर के पटना आवास पर भी छापा, अकूत संपत्ति के मालिक हैं ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार. राजा बाजार के दुर्गा आश्रम गली में विजिलेंस की छापेमारी. विजिलेंस की टीम ने राजधानी पटना स्थित आवास पर मारा छापा

 

12:30 PM

CM Soren Live Updates: लगता है हम लोग देश छोड़कर भागने वाले हैंः सीएम सोरेन

सीएम सोरेन ने कहा कि 1000 करोड़ रुपए के घोटाला करने के लिए कितने करोड़ का खनन होगा उनका ट्रांसपोर्टेशन कैसे होगा और विगत 2 साल को हम अगर देखें जब से एजेंसी जांच कर रही है जो आरोप लगे हैं वह कहीं से संभव प्रतीत नहीं होता. मुझे लगता है कहीं ना कहीं एजेंसियों को पूरी विस्तृत जांच पड़ताल करने के उपरांत किसी ठोस निर्णय पर आना चाहिए था. आज मैं एक संवैधानिक पद में हूं और जिस तरीके से समन की कार्रवाई चल रही है लगता है कि हम लोग देश छोड़कर भागने वाले हैं.

12:17 PM

Jharkhand News Update: प्रेस वार्ता में सीएम सोरेन ने उठाए सवाल

सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी दफ्तर जाने से पहले प्रेस वार्ता की थी. इस दौरान उन्होंने कई सवाल उठाए थे. सीएम ने कहा था, इलीगल माइनिंग की जांच जो पीडी कर रही है इस संबंध में मुझे बुलाया गया है और इस संबंध में भी मैंने एक पत्र आईडी को भेजा है. किस तरीके से 1000 करोड़ का घोटाले का नोटिस आया है साहिबगंज जिले से यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है. अगर हम देखें तो सालाना भी राज्य में स्टोन चिप्स से ₹1000 की आमदनी नहीं होती. इसका आधार कैसे बनाते ही नहीं भला यह समझ से परे है.

12:07 PM

CM Soren Live Updates:जेएमएम कार्यकर्ता कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के दफ्तर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही झारखंड के 24 जिलों से बड़ी संख्या में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर मुख्यमंत्री आवास के पास केंद्र और भाजपा के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, सभी कार्यकर्ताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ ईडी कार्यालय से लेकर दिल्ली तक जाएंगे और सरकार को बदनाम करने की साजिश जो है उसे विफल करेंगे, मुख्यमंत्री आवास पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं का उग्र आंदोलन केंद्र और बीजेपी के खिलाफ देखने को मिल रहा है. 

 

12:03 PM

CM Hemant Soren LIVE Updates: सीएम हेमंत सोरेन ईडी के दफ्तर पहुंच गए हैं. उनसे पूछताछ जारी है.

 

11:28 AM

CM Soren Jharkhand News: सीएम सोरेन की प्रेस वार्ता समाप्त हो गई है. उन्होंने सभी को जोहार कहा और अपने आरोपों की प्रति भी दिखाई. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए निकल रहे हैं.

11:24 AM

Jharkhand News: सीएम सोरेन की प्रेस वार्ता समाप्त

सीएम ने कहा कि आखिर इस कार्रवाई की वजह क्या है. गिट्टी-बालू को सरकार करे मेजर मिनरल में शामिल. गिट्टी बालू देश का सबसे बड़ा रेवेन्यू देने वाला है. कोयले-लोहे को मानइर मिनरल में राज्य सरकार में शामिल कर दे. सीएम ने प्रेस वार्ता में कहा कि इतने बड़े आरोप इतने हल्के में कैसे लगाए जा रहे हैं.,

11:21 AM

Jharkhand News: सीएम सोरेन ने राज्यपाल पर उठाए सवाल
प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम ने सत्ता पक्ष के विधायकों पर छापेमारी को षड्यंत्र बताया. उन्होंने राज्यपाल की निष्पक्षता पर सवाल उठाए. कहा कि ऐसा लगता है कि राज्यपाल जैसा संवैधानिक पद भी राजनीति से प्रेरित लगता है. सीएम ने खुद पर लगे आरोपों को निराधार बताया है. 

11:18 AM

ईडी दफ्तर जाने से पहले सीएम सोरेन प्रेस वार्ता कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से सम्मन की कार्रवाई चल रही है, लगता है हम लोग देश छोड़ के भागने वाले हैं. आज कहीं न कहीं ऐसी कार्रवाई से संशय की स्थिति बनती है. कार्यपालिका को निरंकुश करने का माध्यम, सरकार को स्थिर करने का षड्यंत्र भी कहा जा सकता है. ः सीएम सोरेन

11:13 AM

Jharkhand News Update: हिनू और एयरपोर्ट इलाके में धारा 144 लगाया गया, ईडी दफ्तर के आस पास धारा 144 लागू

11:12 AM

Jharkhand News Update: सीएम आवास में विधायकों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर भी सीएम आवास पहुंच गये हैं. ईचागढ़ की विधायक भी सीएम आवास पहुंच गयीं हैं.

11:11 AM

Jharkhand News: ईडी की पूछताछ से पहले सीएम आवास पहुंच रहे विधायक
कांग्रेस विधायकों का भी मुख्यमंत्री आवास आना शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आज ईडी की पूछताछ का सामना करना है. इसके पहले यूपीए विधायक सीएम आवास पर जुट रहे हैं. विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोगांड़ी पहुंच गए हैं.  इन विधायकों को बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं बुलाया गया था.

10:45 AM

Bihar News Update: बिहार में बढ़ रही है ठंड
बिहार की राजधानी पटना समेत राज्य में ज्यादातर हिस्सों में पछुआ और उत्तरी पछुआ हवाओं की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. जिसके कारण तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. राज्य के तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार के दिन राजधानी समेत राज्य के लगभग 21 जिलों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है. 

 

10:29 AM

Jharkhand News: सिटी एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा
अवैध खनन मामले में सीएम हेमंत सोरेन से कुछ ही देर में पूछताछ होने वाली है. इससे पहले ED के दफ्तर के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ईडी ऑफिस के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. सिटी एसपी ने खुद ईडी कार्यालय पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

09:31 AM

Jharkhand News: यूपीए विधायक दल सीएम आवास पहुंचेंगे
ईडी दफ्तर जाने से पहले सीएम हेमंत सोरेन सुबह 10 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे. इससे पहले यूपीए विधायक दल सीएम आवास पहुंचेंगे. सीएम आवास में 9:30 बजे से यूपीए विधायक दल और मंत्री आएंगे.

09:26 AM

Bihar News:भोजपुरी सिंगर की कार की चपेट में आया व्यवसायी, हुई मौत
छपरा-सिवान मुख्य मार्ग एनएच 531 पर एकमा पुरानी चट्टी परसा मोड़ के पास भोजपुरी सिंगर निशा उपाध्याय की स्कार्पियो कार से कुचलकर एक युवक की मौत हो गई. युवक अपनी दुकान बंद कर घर जा रहा था तभी यह हादसा हो गया. उस युवक की मौत मौके पर ही हो गई, मृतक के परिजनों को जब इस बात की जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंचे और भीड़ ने यहां जमकर बवाल मचाया. मृतक की पहचान एकमा थाना क्षेत्र के एकमा पुरानी चट्टी परसा मोड़ निवासी राजकुमार महतो के 35 वर्षीय पुत्र धनंजय महतो के रूप में हुई. 

 

09:21 AM

पीएलएफआई नक्सली फिर सक्रिय

सिमडेगा- सिमडेगा के कोलेबिरा थाना इलाके में फिर से एक बार पीएलएफआई नक्सलियों ने उपस्थिति दर्ज कराई है. पीएलएफआई उग्रवादियों ने बुधवार की देर रात कोलेबिरा में निर्माणाधीन पावर ग्रिड स्थल पर पहुंचकर एक जेसीबी मशीन और एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक पोस्टर भी काटा है जिसमें संगठन से बिना अनुमति काम नहीं करने की चेतावनी दी गई है .

07:19 AM

Bihar News Update: दरभंगा में 200 नीलगायों और जंगली सुअरों का होगा Shoot Out
दरभंगाः दरभंगा एयरपोर्ट पर सुरक्षा को देखते हुए बड़ा कदम उठाया जाना तय हुआ है. एरयपोर्ट परिसर में अचानक आ जाने वाले जंगली जानवरों को गोली मारी जाएगी. इस बाबत वर्ल्ड लाइफ को जानकारी दे दी गई है. उनकी अनुमति मिलने के बाद ही इस फैसले पर मुहर लगाई गई है. वन विभाग के जिला अधिकारी ने करीब 200 नीलगाय और जंगली सुअरों के शूट आउट किए जाने की पुष्टि कर दी है.

07:10 AM

Bihar News: जहानाबाद में महिला ने की जान देने की कोशिश

जहानाबाद: जहानाबाद में नवादा जैसी ही घटना सामने आई है. शहर के ठाकुरबाड़ी मुहल्ले की एक महिला ने दवाओं के ओवरडोज लेकर जान देने की कोशिश की है. परिजनों के अनुसार महिला ने टेंशन में घर में रखी एक दवा के स्ट्रिप की सारी टैबलेट्स एक साथ खा लीं. दवा के ओवरडोज के बाद उसकी हालत खराब होने पर परिजनों ने उसे सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया, जहां इलाज के बाद उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है. पीड़ित महिला अनिता देवी के पुत्र धीरज कुमार ने बताया कि उसकी मां मुहल्ले में ही अपने घर मे एक छोटी सी किराने की दुकान चलाती हैं. एक महीने पहले ही पिता की मौत हुई है, जिन्होंने कर्ज लिया था. सूदखोर इसे बार-बार चुकता करने का दबाव बना रहे थे. इसीसे परेशान महिला ने ये कदम उठाया है. 

07:01 AM

Jharkhand News: ईडी ने भेजा दूसरी बार समन
ईडी ने दूसरी बार समन भेजकर पूछताछ के लिए ऑफिस आने को कहा है. इससे पहले ईडी के सामने तीन नवंबर को पेश होने को लेकर मुख्यमंत्री को समन भेजा गया था, लेकिन व्यस्त कार्यक्रम के चलते सीएम ने तीन सप्ताह का समय मांगा था. इसके बाद नौ नवंबर को ईडी ने दूसरी बार समन भेजकर 17 नवंबर को पेश होने का निर्देश दिया. इस पर मुख्यमंत्री की ओर से 16 नवंबर को पेश होने की अनुमति मांगी गयी, जिसे ईडी ने नामंजूर करते हुए 17 नवंबर को पेश होने को कहा.

06:57 AM

Jharkhand News Update: ईडी के दूसरे समन के बाद आज मुखमंत्री हेमंत सोरेन ईडी दफ्तर पहुंचने वाले हैं. अवैध खनन मामले में ईडी उनसे पूछ ताछ करना चाहती है. ईडी के पहुंचे से पहले ईडी दफ्तर के बाहर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. पुलिस बल के जवान पहुंचने लगे हैं तो दूसरी तरफ ईडी दफ्तर के आस पास भी जबरदस्त बैरिकेटिंग किया गया है.

Trending news