Bihar News Live Updates: कुढ़नी में थमा प्रचार अब 5 दिसंबर को वोटिंग, जानिए एक क्लिक में बड़ी खबरें
topStories0hindi1469384

Bihar News Live Updates: कुढ़नी में थमा प्रचार अब 5 दिसंबर को वोटिंग, जानिए एक क्लिक में बड़ी खबरें

Bihar Jharkhand News Live Updates: कुढ़नी विस उपचुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक चौबंद है. यहां 5 दिसंबर को मतदान किया जाएगा. इससे पहले शनिवार शाम पांच बजे से चुनाव प्रचार थम गया है.

Bihar News Live Updates: कुढ़नी में थमा प्रचार अब 5 दिसंबर को वोटिंग, जानिए एक क्लिक में बड़ी खबरें
LIVE Blog

Bihar Jharkhand News Live Updates: कुढ़नी विस उपचुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक चौबंद है. यहां 5 दिसंबर को मतदान किया जाएगा. इससे पहले शनिवार शाम पांच बजे से चुनाव प्रचार थम गया है. उधर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दिल्ली पहुंचे हुए हैं, यहां से वह सिंगापुर जाएंगे. झारखंड में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव रांची है. बिहार-झारखंड की क्या है बड़ीं खबरें, जानिए यहां एक क्लिक में

 

05 December 2022
20:19 PM

Jharkhand News: झारखंड में इस समय चुनाव आयोग की सिफारिश पर राजभवन से टकराव के बीच हेमंत सरकार आने वाली चुनौतियों को लेकर सभी से तैयारी करना चाहती है. इसी  कड़ी में अब CM हेमंत सोरेन अब लगातार जनसमर्थन जुटाने की कोशिशों में लग गए हैं. इसी को लेकर अब CM हेमंत सोरेन और  सत्तारूढ़ गठबंधन के शीर्ष नेता अब पूरे राज्य में 'जोहार आशीर्वाद यात्रा' पर निकल रहे हैं. इस यात्रा के दौरान सभी 24 जिलों में सत्ताधारी गठबंधन रैलियां आयोजित की जाएगी.

20:13 PM

Bihar News: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि उनके पिता का सिंगापुर में गुर्दा प्रतिरोपण का ऑपरेशन सफल रहा. तेजस्वी ने राजद प्रमुख (74) को ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू (सघन चिकित्सा इकाई) ले जाए जाने का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, 'पिता जी का गुर्दा प्रतिरोपण ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू स्थानांतरित किया गया.' लालू की बड़ी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को गुर्दा दिया है.

20:10 PM

Ranchi News: झारखंड में 24 सरकारी स्कूल को सीबीएसई बोर्ड से मान्यता मिल गई है. अगले शैक्षणिक सत्र यानी अप्रैल से इन सभी 24 स्कूलों में सीबीएसई के पाठ्यक्रम के अनुरूप पढ़ाई शुरु होगी. इन सीबीएससी स्कूल में फिलहाल अंग्रेजी और हिंदी दोनों माध्यम से पढ़ाई होगी.

16:27 PM

Bihar News: बिहार की मुंगेर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने साफिया सराय ओपी क्षेत्र के डकरा नाला के समीप से अवैध 10 देसी कट्टा और 1 लाख 20 हजार नकद के साथ पश्चिम बंगाल के तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही मुंगेर के दो अलग-अलग थाना क्षेत्र के तीन लाइनरों को भी गिरफ्तार किया है. 

14:28 PM

Bihar News Update: मिथिला राज्य बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन
अलग मिथिला राज्य बनाने की मांग को लेकर पटना की सड़कों पर मिथिला स्टूडेंट यूनियन के छात्र राजभवन मार्च निकाल रहे हैं. उनकी मांग है कि हमारा रहन-सहन खान-पान अलग है तो हमें एक अलग मिथिला राज्य चाहिए. पुलिस ने उन्हें पटना के जेपी गोलंबर पर रोक दिया है और पूरी बैरिकेडिंग कर उन्हें आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

14:25 PM

Bihar News Update: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर पूजा-अर्चना
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की लंबी आयु और बेहतर स्वास्थ के लिये राजद कार्यकर्ताओ ने हवन किया. दानापुर सगुना मोर स्थित मां काली की 200 साल पुरानी मंदिर में विधायक रीतलाल यादव और मंत्री के द्वारा पूजा अर्चना और जल अभिषेक का भी आयोजन किया गया. ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर में पूजा अर्चना के बाद सारी मुरादें पूरी हो जाती हैं. 

 

13:27 PM

दानापुर में जमीन के अंदर से निकलने लगी आग की लपटे
बिहार की राजधानी पटना के दानापुर में जमीन के अंदर से अचानक आग कल लपटे निकलने लगी. जिसे देखकर स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. इस घटना की सूचना मिलने पर गैस कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंच गये है. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है.

13:20 PM

अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी जस्टिन केरकेट्टा का आज अंतिम संस्कार
अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी जस्टिन केरकेट्टा के हृदय गति रुक जाने से शनिवार को मौत हो गई थी. घटना से हॉकी झारखंड एवं हॉकी सिमडेगा संघ के अलावे हॉकी खिलाड़ियों में शोक व्याप्त हो गया. कोलेबिरा के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी जस्टिन केरकेट्टा हॉकी वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके थे. इसके अलावा कई अंतरराष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था.

13:19 PM

Bihar News Update:राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा ने की बदरुद्दीन अजमल की गिरफ्तारी की मांग

बेगूसरायः बेगूसराय में राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा ने बदरुद्दीन अजमल के बयान को महिलाओं का अपमान बताते हुए उसे गिरफ्तार करने की मांग की है. इसके साथ ही संघ के राहुल गांधी के बयान को संघ फोबिया से ग्रस्त होने की बात कहते हुए अपने स्थान पर प्रियंका गांधी को नेता घोषित करने की बात कही है. जेएनयू प्रकरण पर कहा कि देश विरोधी तत्व भारत को कमजोर करने की साज़िश कर रहे हैं. राकेश सिन्हा ने कहा बदरुद्दीन ने जो बयान दिया है वह न सिर्फ सांप्रदायिकता का प्रतीक है बल्कि महिलाओं पर एक बड़ा आघात है.

13:17 PM

Bihar News Update: नवादा: संकटमोचन मंदिर में पुजारियों में मारपीट
नवादा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां संकटमोचन में आपस में ही पुजारी मैं किसी बात को लेकर जमकर मारपीट हुई मारपीट की घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है.  वही रिंकी देवी ने बताया है कि हमारा भाई मंदिर में टीका लगाने का काम करता है और इसी को लेकर विवाद हुआ है

13:16 PM

पुलिस मेंस एसोसिएशन के चुनाव शुरू
पपरवाटांड़ स्थित न्यू पुलिस लाइन में पुलिस मेंस एसोसिएशन का चुनाव रविवार की सुबह 9 बजे से शुरू हो गया है. कुल सात पदों के लिए हो रहे इस चुनाव में 1267 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे है. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष, अंकेक्षक ओर केंद्रीय सदस्य पद के लिए हो रहे चुनाव को लेकर सुबह से ही न्यू पुलिस लाईन में काफी संख्या मतदाता कतार में लग कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे है. 

11:56 AM

Bihar News Update: बिहार में खेल को बढ़ावा देने की जरूरतः गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी की सरकार आई है तब से खेल को प्रोत्साहन करने के लिए बजट बढ़ाया गया है देश से बाहर खिलाड़ियों को भेजने का काम होता है जिसका नतीजा है कि ओलंपिक में भारत पहले से अधिक मेडल जीत रहे हैं पहले मेडल कम होता था. बिहार सरकार भी खेल को प्रोत्साहित करने का काम करें बिहार सरकार नेशनल खेलने वालों को नौकरी देती है लेकिन अन्य को नहीं इस पर पुनर्विचार सरकार करें. खेल चौमुखी विकास का माध्यम है बिहार में भी खेल को बढ़ावा देने की जरूरत है जैसे हरियाणा में खेल की तैयारी के लिए ट्रेंड करते हैं वैसे ही खेल को बढ़ावा देने के लिए बिहार में भी जरूरत है.

 

11:55 AM

Bihar News Update: क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजी करते नजर आए गिरिराज सिंह
बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह राजनीति के साथ-साथ आज क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजी करते नजर आए. दरअसल मौका था शहर के गांधी स्टेडियम में क्रिकेट मैच के आयोजन का, जिसका उद्घाटन करने गिरिराज सिंह पहुंचे थे. विधायक कुंदन कुमार सिंह ने बॉलिंग की जबकि गिरिराज सिंह उस पर बल्लेबाजी की. क्रिकेट मैच के आयोजन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि खेल राष्ट्रीय भावना का प्रतीक है खेल से राजनीति को सीखना चाहिए क्योंकि खेल में रनर और विनर हमेशा एक दूसरे से गले मिलते हैं लेकिन राजनीति में चुनाव आता है और रिजल्ट आने के बाद जीतने वाले उम्मीदवार तो गाजे-बाजे के साथ रहते हैं लेकिन रनर भाग जाता है जबकि खेल में हारने वालों को ही पहले ट्रॉफी दी जाती है और जीतने वाले को बाद में दिया जाता है. 

 

11:41 AM

कुढ़नी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत का किया दावा :- पूर्व मुख्यमंत्री
बिहार सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर के संरक्षक जीतनराम मांझी ने कुढ़नी विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने महागठबंधन की जीत पर अपनी मुहर लगा दी है. उन्होंने कुढ़नी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि कुढ़नी का चुनाव हम लोग जीत रहे हैं. कुढ़नी में समीकरण भी हैं हमारा और दूसरी बात है कि नीतीश कुमार के कार्यों से भी सभी लोग वाकिफ हैं और उनके कार्यों से प्रभावित होकर लोग वोट महागठबंधन को देना चाहते हैं. 

 

11:38 AM

Bihar News Update: पप्पू यादव ने नेता-अफसर सभी को बताया भ्रष्टाचारी
पप्पू यादव ने आगे कहा कि ये देश मानसिक रूप से 90% विकलांग हो चुका है जो देश मानसिक रूप से विकलांग हो जाए वहां जिंदगी नहीं. पप्पू यादव ने कहा कि यहां नेता से अफसर तक जितने भी भ्रष्टाचारी हैं उन पर मुहिम चला कर इन्हें शूट एंड साइट कर देना चाहिए. मुजफ्फरपुर में हो रहे चुनाव कैंपेन पर कहा कि जितना नेता पैसा जाति और 15 दिन चुनाव कैंपेन करते हैं उतना नेता अगर सालों भर जिंदगी और गरीबी बदलने पर करे तो यह दिन देखना नहीं पड़ेगा. 

11:37 AM

Bihar News Update: देश हो रहा मानसिक विकलांगः पप्पू यादव
जाप नेता पप्पू यादव ने देश के नेताओं को मानसिक विकलांग बताया है. असल में जाप प्रमुख पप्पू यादव दानापुर में एक सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान यहां पर उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यहां उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि देश के नेता मानसिक रूप से विकलांग हो गए हैं, उनकी विकलांगता को खत्म करके ही अपने अधिकार की लड़ाई लड़ पाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि नेता और पदाधिकारी से बड़ा विकलांग कोई नहीं है. 

10:43 AM

Bihar News Update: सीएम नीतीश की विश्वसनीयता खत्म
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा है कि अब नीतीश कुमार की विश्वसनीयता लोगों के बीच बिल्कुल खत्म हो चुकी है और अब समय आ गया है कि उन्हें राजनीति से सन्यस दे देना चाहिए. देखा जाए तो अपने बेगूसराय दौड़े के बीच बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह लगातार नीतीश कुमार एवं राहुल गांधी पर हमलावर हैं और गिरिराज सिंह के प्रश्नों का उत्तर भी सरकार के पास नहीं है. इस दौरान गिरिराज सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश जी को राजनीति से संयास ले लेना चाहिए क्योंकि अब बिहार नीतीश कुमार से संभल नहीं रहा है.

10:42 AM

Bihar News Update: बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल
दूसरी ओर अगर गौर करें तो कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है. आए दिन अपराध की बड़ी-बड़ी घटनाओं को अपराधी अंजाम दे रहे हैं और पुलिस के हाथ खाली हैं. आज विपक्ष तो विपक्ष बल्कि सरकार में सहयोगी दल के लोग भी शराबबंदी पर सवाल खड़े कर रहे हैं और समीक्षा करने की बात कह रहे हैं. गिरिराज सिंह ने कहा कि निश्चित रूप से शराब बंदी कानून की समीक्षा भी होनी चाहिए. नीतीश कुमार का काम कितना बोलता है यह तो आने वाला कुढ़नी चुनाव में जनता उनको बता देगी. 

10:41 AM

Bihar News Update: केंद्रीय मंत्री ने सीएम नीतीश पर किया कटाक्ष
बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर इन्ही शब्दों में कटाक्ष किया है. दरअसल पिछले दिनों सीएम नीतीश ने खुले मंच से कहा था कि कुछ लोग जिनकी मीडिया पर पकड़ है वह लोग सिर्फ प्रचार-पसार के सहारे सरकार चला रहे हैं जबकि हम अपने काम के बदौलत सरकार चला रहे हैं और हम नहीं बल्कि हमारा काम बोलता है. गिरिराज सिंह ने सीधे शब्दों में नीतीश पर प्रहार करते हुए कहा आज बिहार में जगह-जगह जहरीली शराब से मौतें हो रही हैं, फिर भी नीतीश कुमार शराबबंदी की सफलता का दावा कर रहे हैं. 

10:39 AM

Bihar News Update: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम नीतीश पर बोला हमला

पटनाः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को राजनीतिक से सन्यास ले लेना चाहिए.  जिस तरह भगवान दिखते नहीं लेकिन हर जगह मौजूद रहते हैं उसी तरह बिहार में नाम की शराब बंदी है, लेकिन हर जगह शराब मौजूद है और आज लोग होम डिलीवरी भी कर रहे हैं. फिर भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुले मंच से हमेशा अपनी पीठ थपथपाते रहते हैं कि हमारा काम बोलता है लेकिन कुछ लोग सिर्फ प्रचार प्रसार के बल पर सरकार चलाने में जुटे हुए हैं. 

10:27 AM

Bihar News Update: पटना की हवा खराब
राजधानी की हवा बेहद खराब हो चुकी है ऐसे में लोगों को प्रदूषण बोर्ड के नियमों के अनुसार, जब भी किसी शहर की हवा में प्रदूषण की मात्रा 300 एक्यूआइ से ऊपर जाती है तो वहां की हवा खराब मानी जाती है. पटना में  AQI 396,PM लेवल 317 है जो कि ठीक नहीं है शनिवार की बात करें तो बिहार में सबसे प्रदूषित शहर बेतिया रहा पटना में प्रदूषण का कारण इन दिनों शादियों में बजाए जा रहे पटाखे बाईपास पर रेत से भरा ट्रक और ट्रैक्टर जिसके कारण प्रदूषण बढ़ रहा है.

07:45 AM

प्रदूषण के चलते पार्क में लोगों का घूमना हुआ कम
बाढ़ में प्रदूषण लेवल अत्यधिक बढ़ जाने के चलते लोग अब पार्क में घूमने से भी गुरेज कर रहे हैं पाक से 1 किलोमीटर दूर पुणे के ढेर में आग लग जाने के चलते पूरे इलाके का वातावरण प्रदूषित हो गया है यह वातावरण 24 घंटे इसी तरह की आबोहवा में लोग गुजर रहे हैं जिसके चलते लोगों की सेहत बिगड़ रही है लोग नाक पर रुमाल रखकर घूमते हैं.

07:41 AM

Bihar News Update: सांसद रवि किशन ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना
मुज़फ़्फ़रपुर पहुंचे सांसद रवि किशन ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार कुर्सी के लिए प्रधानमंत्री को धोखा दिया.आज बिहार को ले डूबे हैं. बिहार में डेली गोली चल रही है, हत्या हो रही है और बलात्कार देख रहा है और अब बिहार की जनता नीतीश कुमार का दोगलापन दोहरी राजनीति देख रहा है. इनकी शराब नीति पूरी तरह फेल है और ओपनली शराब बिक रही है और इसमें गरीब तपके के लोगो को तंग तबाह किया जा रहा है. पुलिस भेज कर प्रताड़ित किया जा रहा है. नीतीश कुमार बहुत पीड़ा में हैं और रात में नींद नहीं आता है. जब किसी को धोखा देता है तब रात ने नींद नहीं आता है. अब उनका बुढापा आ गया है. इसलिए अब बुद्धि विवेक काम करना बंद कर दिया है.

Trending news