अगर CUET UG 2023 फॉर्म में हो गई भरते समय गलती तो घबराएं नहीं, इस लिंक पर जाकर फटाफट कर लें सुधार!
Advertisement

अगर CUET UG 2023 फॉर्म में हो गई भरते समय गलती तो घबराएं नहीं, इस लिंक पर जाकर फटाफट कर लें सुधार!

अगर आपने भी विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन किया है और आप इस बात से परेशान हैं कि आपने फॉर्म को भरते समय कोई गलती कर दी है तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है. बता दें कि सीयूईटी यूजी की तरफ से आवेदन में सुधार करने के लिए विंडो को दोबारा खोला गया है.

(फाइल फोटो)

CUET UG 2023: अगर आपने भी विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन किया है और आप इस बात से परेशान हैं कि आपने फॉर्म को भरते समय कोई गलती कर दी है तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है. बता दें कि सीयूईटी यूजी की तरफ से आवेदन में सुधार करने के लिए विंडो को दोबारा खोला गया है. बता दें कि यह विंडो पहले भी खोला गया था तब छात्रों ने अपनी गलती में सुधार किया था लेकिन कुछ लोग इससे छूट गए थे. अब ऐसे छात्रों के लिए यह एक मौका है जिसके जरिए अब आवेदन फॉर्म में सुधार किया जा सकेगा. 

यूजीसी की तरफ से यह मौका छात्रों को दोबारा मिला है. आपको बता दे कि आज यानी 1 मई से सीयूईटी यूजी 2023 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को खोला गया है. इसके लिए मात्र 2 दिन का समय आपको दिया गया है. मतलब छात्र अब 1 मई और 2 मई इन्हीं दो दिन में इस विंडो का इस्तेमाल कर पाएंगे. इससे पहले यह विंडो एक अप्रैल को खोली गई थी. तब छात्रों को गलती सुधार के लिए 3 दिन का समय दिया गया था और 3 अप्रैल को यह विंडो बंद कर दिया गया था. ऐसे में छात्र उस समय ऐसे रह गए थे जो अपने फॉर्म में सुधार नहीं कर पाए थे. छात्रों के द्वारा  UGC चेयरमैन को फिर से इस विंडो को दोबारा से खोलने की रीक्वेस्ट आ रही थी. 

ऐसे में सीयूईटी यूजी 2023 के फॉर्म को छात्र ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपने फॉर्म में हुई गलती को सुधार सकते हैं. अंडरग्रेजुएट कोर्सों में नामांकन के लिए  छात्र प्रवेश परीक्षा से पहले 2 मई तक सुधार फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. बता दें कि यह उन छात्रों के लिए है जो अपने फॉर्म को पूरी तरह से भरने में तो सफल रहे लेकिन जिनका आवेदन ड्राफ्ट में पड़ा हुआ है और उन्होंने प्रोग्राम्स और विश्वविद्यालयों को जोड़ने सहित टेस्ट पेपर में बदलाव सहित कई और बदलावों की पुष्टि नहीं की है. इसके तहत जो जानकारी मिली है उसकी मानें तो करीब 14 हजार ऐसे उम्मीदवार हैं जो ऐसा करने में सफल नहीं हुए हैं. ऐसे में यह छात्र छूट ना जाएं इसलिए इस विंडो को खोला गया है. 

ये भी पढ़ें- अजब-गजब: ऑटो चलती रही और ड्राइवर ने बदल दिया टायर, Video कर देगा हैरान!

इसके लिए आपको सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac in पर जाना होगा. यहां साइन इन करना पड़ेगा और फिर आवेदन संख्या और जन्म तिथि या पासवर्ड के जरिए लॉग इन करना होगा. इसके बाद आपके सामने आवेदन खुल जाएगा. जहां आप आवेदन में जो सुधार करना चाहते हैं वह सुधार कर सबमिट या जमा कर सकेंगे. 

Trending news