Bihar: नालंदा में खेलने के दौरान 150 फीट बोरवेल में गिरा 3 साल का मासूम, रेस्क्यू जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1791953

Bihar: नालंदा में खेलने के दौरान 150 फीट बोरवेल में गिरा 3 साल का मासूम, रेस्क्यू जारी

ये घटना नालंदा थाना क्षेत्र के कुल गांव की है. बोरवेल में फंसे बच्चे की पहचान डोमन मांझी के पुत्र शिवम कुमार के रूप में हुई है. सूचना पाकर स्थानीय थाने की पुलिस भी मौके पर मौजूद है. मासूम को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम लगातार लगी हुई है. 

बोरवेल में गिरा 3 साल का मासूम

Nalanda boy fell borewell: बिहार के नालंदा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक 3 साल का मासूम खेलते-खेलते 150 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया. ये घटना नालंदा थाना क्षेत्र के कुल गांव की है. बोरवेल में फंसे बच्चे की पहचान डोमन मांझी के पुत्र शिवम कुमार के रूप में हुई है. सूचना पाकर स्थानीय थाने की पुलिस भी मौके पर मौजूद है. मासूम को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम लगातार लगी हुई है. जेसीबी से गड्ढा कर बच्चे को सुरक्षित निकालने की कोशिश में की जा रही है.

बच्चे के परिजनों ने बताया कि बच्चा अपने मां के साथ बोरवेल के बगल वाले खेत में गया था. बच्चे की मां खेत से सब्जी तोड़ने लगी. इस दौरान बच्चा खेलते-खेलते बोरवेल में गिर गया. बच्चे की मां जब मां पीछे देखी तो बच्चा बोरवेल में गिरा हुआ था और रोने की आवाज आ रही थी. इसके बाद उसकी मां ने घटना की सूचना ग्रामीणों को दी. जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं. रेस्क्यू के लिए तीन जेसीबी मशीन को लगाया गया है. बोरवेल में बच्चे को ऑक्सीजन भी पहुंचाई जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Gaya: सेना के रिटायर्ड जवान ने चलती ट्रेन से कूदकर लुटेरों को दबोचा, सलाखों के पीछे पहुंचे अपराधी

बताया जा रहा है कि बोरवेल करीब 150 फिट गहरा है, लेकिन बच्चा 50 से 60 फिट पर फंसा है. टॉर्च की रोशनी में बच्चा दिखाई दे रहा है. इस घटना की सूचना मिलने पर पटना से NDRF और SDRF की टीम भी घटना स्थल पर पहुंच गई हैं. इस घटना को लेकर डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि शुभम कुमार को बोरवेल से निकालने के लिए बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है. तीन जेसीबी की मदद से बगल में खुदाई कर बच्चे को सुरक्षित निकालने का प्रयास जारी है. 

ये भी पढ़ें- Patna: आशुतोष शाही हत्याकांड की जांच में पुलिस टीम पर हमला, भीड़ को भगाने के लिए करनी पड़ी फायरिंग

वहीं इस घटना पर नगर पंचायत नालंदा के उपाध्यक्ष प्रतिनिधि नलिन मौर्य ने कहा कि स्थानीय किसान ने बोरिंग के लिए यह बोरवेल बनाया था. लेकिन, यहां बोरिंग नहीं लग पाया तो वे दूसरे जगह बोरिंग लगाने में जुट गए. उपयोग में ना आने के बाद भी उन्होंने इस बोरबेल को बंद नहीं किया गया, जिसके कारण आज यह बड़ा हादसा हुआ है. घटना स्थल पर सांसद कौशलेंद्र कुमार पहुंच चुके हैं. आसपास के गांव वाले भी घटनास्थल पर जुटे हुए हैं. 

रिपोर्ट- ऋषिकेश

ये भी देखे

Trending news