Patna News: तेजस्वी यादव की घोषणा, विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले टॉप-100 विद्यार्थियों को विदेश भेजेगी सरकार
Advertisement

Patna News: तेजस्वी यादव की घोषणा, विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले टॉप-100 विद्यार्थियों को विदेश भेजेगी सरकार

बिहार में शिक्षा ग्रहण करनेवालों के लिए एक सुखद खबर है, दरअसल बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना वीमेंस कॉलेज पहुंचे थे और यहां से उन्होंने घोषणा की है कि बिहार सरकार राज्य में बेहतरीन शिक्षा ग्रहण कर रही छात्राओं को उनकी इच्छा के अनुसार आगे के पठन पाठन के लिए विदेश भेजेगी.

Patna News: तेजस्वी यादव की घोषणा, विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले टॉप-100 विद्यार्थियों को विदेश भेजेगी सरकार

पटना : बिहार में शिक्षा ग्रहण करनेवालों के लिए एक सुखद खबर है, दरअसल बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना वीमेंस कॉलेज पहुंचे थे और यहां से उन्होंने घोषणा की है कि बिहार सरकार राज्य में बेहतरीन शिक्षा ग्रहण कर रही छात्राओं को उनकी इच्छा के अनुसार आगे के पठन पाठन के लिए विदेश भेजेगी. इसपर होनेवाले सारे खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी. बता दें कि इसके लिए 100 छात्राओं का चयन किया जाएगा. 

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि वह अपने स्तर पर इसकी पहल करेंगे. उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के दौरान खुले मंच से साफ कहा कि 100 टॉप छात्राओं को पढ़ाई के लिए विदेश भेजा जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने छात्राओं से साफ तौर पर कहा कि उनसे सीधे संपर्क करें अगर उन्हें किसी भी चीज की जरूरत महसूस होती है तो, छात्राओं की हर जरूरत को पूरा करने की कोशिश की जाएगी.  तेजस्वी यादव पटना वीमेंस कालेज में ढाई हजार क्षमता वाले वेरोनिका आडिटोरियम के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे. 

उन्होंने यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद का नाम लेकर आग्रह किया कि वह केंद्र सरकार से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा दिलाने के लिए विनती करें. उन्होंने यहां से कहा कि महिलाओं के पूर्ण विकास पर सरकार का सबसे ज्यादा ध्यान है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बिहार पुलिस की बहाली में महिलाओं को प्राथमिकता मिली है और सबसे अधिक महिलाओं की भर्ती की गई है. 

तेजस्वी यादव ने यहां अपने ऊपर जातिवादी होने के बयानों पर बोलते हुए कहा कि अगर वे जातिवादी होते तो उनकी शादी कैथोलिक परिवार में भला कैसे हो सकती थी? तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि जाति और धर्म से ऊपर संविधान है और देश संविधान से चलता है. उन्होंने आगे कहा कि पटना विश्वविद्यालय के विकास के लिए सरकार खूब काम कर रही है. 300 करोड़ की राशि इस विश्वविद्यालय के विकास मद में दिए गए हैं. यहां तेजस्वी ने पटना वीमेंस कॉलेज के छात्राओं की तुलना माधुरी दीक्षित और कैटरीना कैफ से कर डाली.

वहीं मंच पर मौजूद पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एक जमाने में पटना कॉलेज की तुलना आक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से की जाती थी. इसको फिर से बनाना है. इसके साथ ही उन्होंने कुलपति से अपील की कि वह पूर्ववर्ती छात्रों से इसके विकास को लेकर सहयोग लें. 

ये भी पढ़ें- लखीसराय पहुंचेंगे सीएम नीतीश कुमार, आगमन को लेकर जिला प्रशासन एलर्ट, डीआईजी और एसपी ने किया निरीक्षण

Trending news